Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने उठाए रोहित शर्मा पर सवाल, VIDEO में देखिए क्या कहा

Asia Cup 2022 : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज, थकान और कप्तानी को लेकर कई बातें की हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 02, 2022 11:25 IST
Rohit Sharma and Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and Yuzvendra Chahal

Highlights

  • एशिया कप 2022 के अपने दोनों मैच जीतकर सुपर 4 में जा चुकी है टीम इंडिया
  • रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को अब खेलने होंगे सुपर 4 के तीन मुकाबले
  • रोहित शर्मा अभी तक एक भी मैच में नहीं खेल पाए हैं बड़ी और आक्रामक पारी

Asia Cup 2022 : टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 में अब तक शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पहले पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया और उसके बाद हांगकांग को 40 रन से मात दी। इसके साथ ही टीम इंडिया की सुपर 4 में एंट्री हो गई। भारत अपने ग्रुप में टॉप की टीम है। रोहित शर्मा जब से टीम इंडिया के कप्तान बने हैं, तब से लगातार टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है। लेकिन इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने टीम इंडिया पर तो नहीं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा पर ही सवाल उठा दिए हैं। मोहम्मद हफीज कुछ समय के लिए पाकिस्तानी टीम के कप्तान भी रहे हैं और इस वक्त वे पीटीवी पर स्पेशल पैनलिस्ट की भूमिका में हैं। यहां बात करते हुए हफीज ने बहुत सारी बातें कहीं। इस बातचीत के वीडियो का एक हिस्सा मोहम्मद हफीज ने अपने सोश्ल मीडिया हैंडल पर भी शेयर किया है।

Mohammad Hafeez

Image Source : PTI
Mohammad Hafeez
 

मोहम्मद हफीज ने उठाया रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज पर सवाल

मोहम्मद हफीज ने रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज की बात की। उनका कहना है कि जब रोहित शर्मा टॉस के लिए आए तो काफी थके हुए और घबराए हुए से नजर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि मुझे वो रोहित शर्मा नजर नहीं आए, जिनको मैंने मैदान में देखा है, वे कुछ भ्रमित से दिखे। उनका कहना है कि अगर टॉस के वक्त रोहित शर्मा को गैर से देखा जाए तो पता चलता है कि वे थोड़ी चिंता और भ्रम की स्थिति में थे, मुझे वो रोहित शर्मा नहीं दिखे, जिन्हें मैच के दौरान मैंने काफी करीब से देखा है। मोहम्मद हफीज ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित शर्मा पर कप्तानी का काफी दबाव है, इसके साथ ही उन्हें कई और मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा उस फार्म में भी नहीं हैं, जिसके लिए वे जाने जाते हैं, आईपीएल 2022 का सीजन भी उनका अच्छा नहीं गया। इसके बाद जब वे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस आए हैं, तब से अब तक उनका पहले वाला फ्लो वापस नहीं आया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता कि कप्तानी के दबाव से उनका फार्म भी पहले जैसा नहीं रह गया है। मोहम्मद हफीज कहते हैं कि मुझे नहीं लगता कि रोहित शर्मा ज्यादा दिनों तक कप्तानी कर सकेंगे। क्योंकि उनका फार्म गायब है और जिस तरह की चीजें चल रही हैं, वो ठीक नहीं लग रहा। बोले कि मैं खुद भी कप्तान रहा हूं, मुझे मालूम है कि जब कप्तानी का दवाब आता है तो क्या होता है। रोहित शर्मा को चाहिए कि वे आनंद लें, वे खुद को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने जो महसूस किया, वो कहा है, मैं गलत भी हो सकता हूं। 

एशिया कप 2022 में ऐसा है रोहित शर्मा का प्रदर्शन 
रोहित शर्मा के एशिया कप 2022 के आंकड़ों की बात करें तो पहले मैच में पकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 18 गेंद पर 12 रन की एक छोटी सी पारी खेली थी, इसमें एक ही चौका शामिल था। इसके बाद जब वे कमजोर मानी जाने वाली हांगकांग के खिलाफ खेलने के लिए उतरे तो 13 गेंद पर 21 रन ही बन सके। इस दौरान रोहित शर्मा ने एक छक्का और दो चौके लगाए। यानी अभी तक वे उस रंग में नजर नहीं आ रहे हैं, जिसके लिए जाने और पहचाने जाते हैं। भारतीय टीम अब सुपर 4 में हैं और उसे कम से कम तीन मुकाबले तो खेलने ही हैं। इसके बाद अगर फाइनल में टीम जाती है तो एक और मैच होगा। इस बीच देखना होगा कि आने वाले मैचों में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement