Asia Cup 2022 : हार्दिक पांड्या एमएस धोनी की बराबरी पर पहुंचे, किया ये अनोखा कारनामा

Asia Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2021 के दौरान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के साथ तो थे, लेकिन उनकी फार्म गायब थी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 29, 2022 18:24 IST
Hardik Pandya and Dinesh Karthik- India TV Hindi News
Image Source : PTI Hardik Pandya and Dinesh Karthik

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने दिखाया आलराउंड प्रदर्शन
  • चार ओवर गेंदबाजी कर दिए 25 रन और पाकिस्तान के तीन विकेट झटके
  • पांड्या ने 17 गेंदों पर जड़े ताबड़तोड़ 33 रन, एक छक्का और चार चौके

Asia Cup 2022 Hardik Pandya  : एशिया कप 2022 में पाकिस्तान पर मिली टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे हैं हार्दिक पांड्या। हार्दिक पांड्या केवल नाम के ही नहीं, बल्कि काम के भी आलराउंडर हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने ये करके भी दिखाया। पहले गेंदबाजी से पाकिस्तान के विकेट लेकर उन्हें बड़ा स्कोर करने से रोका और जब टीम कुछ मुश्किल में थी तो रन बनाकर भारत को मैच जिताने तक वे क्रीज पर टिके रहे। वैसे तो हार्दिक पांड्या खुद को पूर्व कप्तान एमएस धोनी का बड़ा फॉलोअर कहते हैं, लेकिन काम भी कुछ ऐसे ही करते हैं। उन्होंने टीम इंडिया की ओर से टी20 में खेलते हुए उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जिस पर पहले एमएस धोनी का नाम लिखा हुआ था। 

आईपीएल 2022 के बाद बदली हार्दिक पांड्या की किस्मत 

टी20 विश्व कप 2021 के दौरान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के साथ तो थे, लेकिन उनकी फार्म गायब थी। इतना ही नहीं वे गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे थे। इसको लेकर उनकी खूब आलोचना भी हुई और उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया। उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने भी उनका साथ छोड़ दिया और रिलीज कर दिया, लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या अपनी तैयारी में लगे रहे और मेहनत करते रहे। फिर जाकर हार्दिक पांड्या का नया अवतार सामने आया। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपना कप्तान बनाया और पहली ही बार में हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम के लिए आईपीएल का खिताब भी जीत लिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापसी होती है और वे लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। इस बीच आयरलैंड दौरे पर उन्हें टीम इंडिया की कमान भी सौंप दी जाती है। वैसे तो हार्दिक पांड्या अपनी वापसी के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इस मैच पर उनके प्रदर्शन पर सभी नजर थी, क्योंकि मैच था भी तो पाकिस्तानी टीम के खिलाफ। 

पहले गेंदबाजी और उसके बाद बल्लेबाजी में भी कमाल
जब टीम इंडिया गेदबाजी कर रही थी, तब कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया और उन्हें गेंदबाजी सौंपी, जिस पर हार्दिक पांड्या खरे उतरे और विकेट भी लेकर दिए। एक दो नहीं पूरे तीन। हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट निकाले। इसके बाद जब वे बल्लेबाजी के लिए आए तो टीम कुछ मुश्किल में थी, इससे निकालने का जिम्मा रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या पर था, जो इन दोनों ने मिलकर कर दिखाया। रवींद्र जडेजा तो टीम इंडिया की जीत से पहले ही आउट हो गए, लेकिन हार्दिक पांड्या ने दो गेंद शेष रहते छक्का मारकर धोनी स्टाइल में टीम इंडिया को ये मैच जिताया। टी20 इंटरनेशनल के डेथ ओवर्स में हार्दिक पांड्या का ये 34वां छक्का था। इससे पहले 34 ही छक्के एमएस धोनी ने लगाए थे, अब वे उनकी बराबरी पर पहुंच गए हैं। वहीं टीम इंडिया के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह ने डेथ ओवर्स में 31 छक्के लगाए हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022