Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : जानिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी की जगह पक्की!

Asia Cup 2022 India Squad : एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की कप्तानी तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही करते हुए दिखेंगे, लेकिन सवाल पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 04, 2022 15:00 IST
Jasprit bumrah, virat kohli and shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit bumrah, virat kohli and shreyas Iyer

Highlights

  • पूर्व कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह कर सकते हैं एशिया कप से वापसी
  • केएल राहुल की फिटनेस अगर ठीक रही और खेलने लायक हुए तो उनकी वापसी संभव
  • श्रेयस अय्यर और अर्शदीप सिंह को लेकर सेलेक्टर्स को लेना पड़ेगा कुछ बड़ा फैसला

Asia Cup 2022 India Squad : एशिया कप 2022 की तारीख करीब आ रही है। इसका शेड्यूल आ चुका है और  27 अगस्त को पहला मैच खेला जाएगा। एशिया कप 2022 का शेड्यूल सामने आने के बाद सबसे पहले पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। अब इंतजार इस बात का है कि टीम इंडिया का ऐलान कब होगा। साथ ही क्रिकेट फैंस इस बात का भी इंतजार कर रहे हैं कि क्या जो खिलाड़ी रेस्ट कर रहे हैं, उन्हें भी टीम में जगह मिलने वाली है या नहीं। सबसे बड़ा सवाल पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर है। विराट कोहली अभी रेस्ट पर हैं और जिम्बाब्वे से होने वाली सीरीज में भी वे टीम में नहीं चुने गए हैं। साथ ही जसप्रीत बुमराह को लेकर भी क्रिकेट फैंस जानना चाहते हैं। 

Virat Kohli

Image Source : REUTERS
Virat Kohli

आठ अगस्त को शाम तक होगा एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान

इस बीच खबरें आ रही हैं कि एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान आठ अगस्त यानी सोमवार को किया जाएगा। एशिया क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप के लिए टीमों का ऐलान करने के लिए इसी को आखिरी तारीख बताया है। खास बात ये भी है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज भी तब तक खत्म हो जाएगी। सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और बचे हुए दो मैच छह और सात अगस्त को खेले जाएंगे, इसके बाद आठ अगस्त तो बीसीसीआई की सेलेक्टर्स की मीटिंग होगी और टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। इस बार का एशिया कप यूएई में खेला जाएगा, हालांकि आयोजन तो श्रीलंका में होना था, लेकिन वहां अभी हालात ठीक नहीं हैं, इसलिए इसे यूएई में ट्रांसफर कर दिया गया था। एशिया कप के सभी मैच दो स्टेडियम दुबई और शारजाह में ही खेले जाएंगे। 

KL Rahul

Image Source : PTI
KL Rahul

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दो मैच अभी बाकी 
एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की कप्तानी तो रोहित शर्मा ही करते हुए दिखेंगे, लेकिन सवाल पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर है। क्या इस सीरीज से कोहली की वापसी होती हुई नजर आएगी। साथ ही जसप्रीत बुमराह भी इससे रेस्ट के बाद वापसी करते हुए नजर आएंगे। इस बीच सेलेक्टर्स श्रेयस अय्यर को लेकर क्या फैसला करते हैं, ये भी देखना दिलचस्प होगा, वे फार्म में नहीं है और लगातार रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। उनके पास अपने आप को साबित करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और मैच हैं। साथ ही खबरें इस बात की भी आ रही हैं कि अर्शदीप सिंह को भी एशिया कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा। 

एशिया कप 2022 में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 28 अगस्त को
टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी केएल राहुल को लेकर भी काफी चर्चाएं हैं। केएल राहुल ने आईपीएल 2021 के बाद से टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उन्हें कप्तान बनाया गया था, लेकिन इंजरी के कारण वे बाहर हो गए थे। इसके बाद से लगातार वे किसी ने किसी दिक्कत से जूझ रहे हैं। बीच में वे कोरोना से भी पीड़ित हो गए थे, हालांकि अब ठीक हैं। अगर वे ठीक रहते हैं और फिटनेस भी ओके होती है तो उनकी भी एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी की संभावना है। एशिया कप में भारत को पाकिस्तान सहित एशिया की बाकी मजबूत टीमों से भिड़ना है, इसलिए भारतीय टीम सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ ही यूएई जाना चाहेगी, ताकि खिताब पर एक बार फिर से कब्जा किया जा सके। 

Asia Cup 2022 Schedule

Image Source : TWITTER
Asia Cup 2022 Schedule

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement