Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, इस गेंदबाज ने लिए विकेट

Asia Cup 2022 : आपको जानना चाहिए कि एशिया कप 2022 में अभी तक सबसे ज्यादा रन किस खिलाड़ी ने बनाए हैं और किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 05, 2022 12:29 IST
Mohammad Rizwan and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Mohammad Rizwan and Virat Kohli

Highlights

  • एशिया कप 2022 में भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का जलवा
  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बनाए हैं दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन
  • अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान के नाम सबसे ज्यादा विकेट, भुवनेश्वर कुमार के छह विकेट

Asia Cup 2022 Most Runs and Most Wickets : एशिया कप 2022 में फाइनल की जंग और भी रोचक होती जा रही है। सभी चार टीमें अपने अपने मैच खेल रही हैं और फाइनल में जगह बनाने के लिए कवायद कर रही हैं। इस बीच आपको ये भी जानना चाहिए कि एशिया कप में अभी तक जो भी मैच खेले गए हैं, उसमें सबसे ज्यादा रन किस खिलाड़ी ने बनाए हैं और किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। 

Mohammad Rizwan

Image Source : AP
Mohammad Rizwan

मोहम्मद रिजवान के नाम सबसे ज्यादा रन 

अब तक खेले गए मैचों की बात की जाए तो पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा रन अपने नाम किए हैं। उन्होंने 192 रन बनाए हैं। उनका अब तक का औसत 96 का है। वहीं दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं। उनके नाम 154 रन अब तक दर्ज हो चुके हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के शानदार बल्लेबाजों में से एक रहमनुल्ला गुरबाज हैं, जो अब तक 135 रन बनाने में कामयाब हुए है ंऔर उनका औसत 45 का है। इसके बाद फिर टीम इंडिया के बल्लेबाज का ही नाम है। सूर्य कुमार यादव चौथे नंबर पर हैं। उनके नाम अभी तक 99 रन हैं। उनका औसत 49.50 का है। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर कुसल मेंडिस हैं, जो 98 रन बना चुके हैं, लेकिन उनका औसत 32.67 का है। 

Bhuneshwar Kumar

Image Source : TWITTER
Bhuneshwar Kumar

गेंदबाजी में पाकिस्तान का जलवा 
एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा विकेट अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान ने लिए हैं, जिनके नाम सात विकेट दर्ज हैं। उन्होंने अब तक 72 गेंदें फेंकी हैं। वहीं पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज ने भी इतने ही विकेट लिए हैं, लेकिन उन्होंने 58 गेंदें फेंककर ये काम किया है। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के ही शादाब खान हैं, जिन्होंने 64 गेंदें फेंककर छह विकेट हथिया लिए हैं। भुवनेश्वर कुमार ने 66 गेंदें फेंककर छह विकेट लिए हैं। वहीं पाकिस्तान के ही नसीम शाह ने 60 गेंदें फेंकी हैं और पांच विकेट अपने नाम किए हैं। 

एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन 
मोहम्मद रिजवान: 192 
विराट कोहली: 154 
रहमनुल्ला गुरबाज: 135 
सूर्यकुमार यादव: 99 
कुसल मेंडिस : 98 

एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा विकेट
मुजीब उर रहमान: 7
मोहम्मद नवाज: 7 
शादाब खान: 6
भुवनेश्वर कुमार: 6
नसीम शाह: 5

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement