Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : पाकिस्तानी टीम सदमे में, इस घटना ने दिया बड़ा झटका

Asia Cup 2022 : पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड की ओर से जब एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया गया था, तब टीम में शाहीन शाह अफरीदी को भी शामिल किया गया था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 24, 2022 18:36 IST
Babar Azam And Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : PTI Babar Azam And Mohammad Rizwan

Highlights

  • एशिया कप 2022 से पहले यूएई पहुंची पाकिस्तानी टीम, प्रैक्टिस भी शुरू
  • शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण पाकिस्तानी टीम से हो चुके हैं बाहर
  • वसीम अकरम और सकलेन मुश्ताक बता चुके हैं टीम के लिए बड़ा झटका

 

Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 में टीम इंडिया से मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम सदमे में है। पाकिस्तानी टीम यूएई पहुंच चुकी है और प्रैक्टिस भी शुरू कर चुकी है, लेकिन टीम के सामने एक बड़ी मुसीबत आई, इससे कैसे निपटा जाए, ये अभी तक पाकिस्तानी टीम समझ नहीं पाई है, जबकि पहले मुकाबले में अब कुछ ही घंटे बाकी हैं। पाकिस्तानी टीम का इस वक्त का कोई खिलाड़ी तो इस बारे में ज्यादा बात नहीं कर रहा है, लेकिन पूर्व खिलाड़ी कहीं न कहीं इस ओर इशारा करते हुए दिख ही जा रहे हैं। 

Shaheen Shan Afridi

Image Source : PTI
Shaheen Shan Afridi

एशिया कप 2022 के लिए पहले चुने गए थे शाहीन शाह अफरीदी
दरअसल पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड की ओर से जब एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया गया था, तब टीम में शाहीन शाह अफरीदी को भी शामिल किया गया था। एशिया कप और नीदरलैंड दौरे के लिए एक साथ टीम का ऐलान हुआ था। उस वक्त पता चल गया था कि शाहीन शाह अफरीदी अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं है और नीदरलैंड के खिलाफ कम से कम पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था। लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे वन डे मैच से पहले खबर आखिरकार सामने आ ही गई कि शाहीन अफरीदी एशिया कप 2022 से बाहर हेा गए हैं। इसके बाद से ही पाकिस्तानी टीम के होश उड़े हुए हैं। ऐसा जान पड़ता है कि शाहीन के न होने से पाकिस्तानी टीम ने पहले ही मान लिया है कि अब वे टीम इंडिया से हारेंगे। कोई उन्हें बचा नहीं सकता। 

Wasim Akram

Image Source : PTI
Wasim Akram

पूर्व कप्तान वसीम अकरम और हेड कोच सकलेन मुश्ताक ने क्या कहा
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे वसीम अकरम ने कहा कि शाहीन शाह अफरीदी का बाहर होना बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम के लिए एक बड़ा झटका है। अकरम ने कहा है कि शाहीन को पूरी पाकिस्तानी टीम काफी मिस करेगी, क्योंकि वे नई गेंद से टीम के लिए लगातार विकेट निकालने का काम करते रहे हैं। अगर आपको टी20 में सामने वाली टीम को रोकना है तो शुरुआती विकेट निकालना जरूरी है। वहीं एशिया कप में पाकिस्तानी टीम के हेड कोच सकलेन मुश्ताक भी सदमे में हैं। उन्होने कहा कि शाहीन का न होना हमारे लिए बड़ा झटका है। उसने पिछले कुछ समय में अपने आप को साबित किया है। उसने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। 

saqlain mushtaq

Image Source : PTI
saqlain mushtaq

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement