Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 Points Table : भारत नहीं, ये टीम है नंबर वन पर काबिज

Asia Cup 2022 Points Table : एशिया कप की छह टीमें में से भारत और अफगानिस्तान ने अपने दोनों मैच जीतकर सुपर 4 में एंट्री की है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 01, 2022 13:48 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Team India

Highlights

  • भारत और अफगानिस्तान की टीमें कर चुकी हैं सुपर 4 के लिए क्वालीफाई
  • श्रीलंका बनाम बांग्लादेश और पाकिस्तान बनाम हांगकांग मैच होंगे अहम
  • सुपर 4 के दो स्पॉट भरने के लिए अभी भी चार टीमों की दावेदारी

Asia Cup 2022 Points Table : एशिया कप 2022 के मैचों के दौरान लगाातर अंक तालिका भी बदल रही है। टीम इंडिया ने अपने दूसरे मैच में हांगकांग को हरा दिया है, इसके साथ ही प्वाइंट्स टेबल में फिर से बदलाव हो गया है। लेकिन आपको जानकर ताज्जुब होगा कि भारतीय टीम अपने दोनों मैच जीतकर भी प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर नहीं है। हालांकि अच्छी बात ये है कि भारत ने सुपर 4 में प्रवेश कर लिया है और अब उसका अगला मुकाबला चार सितंबर को इसी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाना है। 

Team India

Image Source : PTI
Team India

भारत और अफगानिस्तान का अभी तक शानदार प्रदर्शन
एशिया कप की छह टीमें में से भारत और अफगानिस्तान ने अपने दोनों मैच जीतकर सुपर 4 में एंट्री की है। भारतीय टीम ने जहां पाकिस्तान और हांगकांग को हराया है, वहीं अफगानिस्तान ने श्रीलंका और बांग्लादेश को हराया है। सुपर 4 में अभी दो जगह और खाली हैं, लेकिन दावेदार चार हैं। अभी तक कोई भी टीम एशिया कप के इस साल के सीजन से बाहर नहीं हुई है, लेकिन इतना पक्का है कि आज एक टीम बाहर हो जाएगी। आज बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें आमने सामने होंगी, जो भी टीम जीतेगी, वो सुपर चार में जाएगी और जो टीम हारेगी, वो बाहर हो जाएगी। इसी तरह से पाकिस्तान और हांगकांग का मैच होेगा, ये भी नॉकआउट मैच होगा, जिसमें जो भी टीम हारेगी वो बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम सुपर 4 में चली जाएगी, यानी अब हरएक मैच काफी खास और अहम होने वाला हैै। 

Afganistan Cricket team

Image Source : AP
Afganistan Cricket team

नेट रन रेट के आधार पर अफगानिस्तान की टीम नंबर वन 
इस बीच अगर एशिया कप 2022 की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि अपने दोनों मैच जीतने वाली अफगानिस्तान की टीम नंबर वन पर काबिज है, वहीं टीम इंडिया भी अपने दोनों मैच जीतने के बाद नंबर दो पर है। दोनों टीमों ने अपने दोनों मैच जीते हैं, लेकिन नेट रन रेट अफगानिस्तान का बेहतर है, इसलिए वो नंबर वन है। अफगानिस्तान का नेट रन रेट प्लस 2.467 है, वहीं भारत का नेट रन रेट प्लस 1.096 है। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ करीब मैच जीता था, वहीं हांगकांग से आसानी से तो मैच जीता, लेकिन भारत ने हांगकांग के पूरे विकेट नहीं गिरा पाए और टीम ने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की, वहीं अफगानिस्तान ने अपने दोनों मैच बड़ी आसानी से जीते थे। हालांकि इसका असर टीम इंडिया पर नहीं पड़ेगा और सुपर 4 के जब मुकाबले शुरू होंगे जो नए सिरे से सारी कवायद की जाएगी। 

Asia cup 200 Points Table

Image Source : INDIA TV
Asia cup 200 Points Table

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement