Monday, June 17, 2024
Advertisement

Dinesh Karthik or Rishabh Pant: दिनेश कार्तिक की जगह पंत को क्यों मिली प्लेइंग 11 में जगह? रोहित शर्मा ने दी अजीबोगरीब दलील

Dinesh Karthik or Rishabh Pant: रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका देने का बचाव किया।

Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 07, 2022 12:18 IST
Rohit Sharma, Rishabh Pant and dinesh karthik, Asia Cup- India TV Hindi
Rohit Sharma, Rishabh Pant and dinesh karthik

Highlights

  • दिनेश कार्तिक को दो मैच में मिला मौका
  • बल्लेबाजी करने के लिए मिली सिर्फ एक गेंद
  • पंत तीन मुकाबले में हुए फेल

Dinesh Karthik or Rishabh Pant: भारतीय टीम की एशिया कप के राउंड 4 में लगातार दो हार के बाद अब सिलेक्शन को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। टीम इंडिया ने पहले मैच के बाद हर मैच में प्लेइंग XI के साथ छेड़छाड़ की, जिसमें कुछ बदलाव मजबूरी में करने पड़े तो वहीं कुछ प्रयोग के नाम पर किए गए। इनमें एक बदलाव ऐसा हुआ जिसे लेकर हर कोई सवाल कर रहा है। यह सवाल है कि आखिर किस वजह से दिनेश कार्तिक को बाहर कर ऋषभ पंत को मौके दिए गए। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी इसे लेकर ट्वीट करते हुए जवाब मांगा है।

कार्तिक दो मैचों बाद हुए टीम से बाहर

गौरतलब है कि फिनिशर की भूमिका में तैयार किए गए दिनेश कार्तिक पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खेले थे और उसमें उन्हें एक गेंद खेलने का ही मौका मिला था। इसके बाद दूसरे मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला। लेकिन अगले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में शामिल किया गया। पंत हालांकि बल्लेबाजी में फेल रहे और रन बनाने में संघर्ष करते दिखे।

मिडिल ऑर्डर में संतुलन बनाने की कोशिश

कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद कार्तिक और पंत को लेकर पूछे गए सवाल पर टीम की योजना का खुलासा किया। भारतीय कप्तान ने कहा कि दिनेश कार्तिक को बाहर करने के मुख्य कारण मिडिल ऑर्डर में संतुलन बनाना था। उन्होंने कहा कि यह बहुत आसान है। हम बस मिडिल ऑर्डर में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज चाहते थे, इसलिए कार्तिक को बाहर करना पड़ा।

कार्तिक की फॉर्म खराब नहीं

शर्मा ने कहा कि कार्तिक किसी भी फॉर्म या किसी भी चीज के कारण बाहर नहीं हुए हैं, हम चाहते थे कि एक बाएं हाथ का बल्लेबाज बीच में बल्लेबाजी करे और हमारे कुछ बल्लेबाजों का दबाव कम करें।

वर्ल्ड कप के लिए 90% तैयार है टीम इंडिया

रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारियों पर भी अपना पक्ष रखा। उनका मानना है कि टीम का कॉम्बिनेशन लगभग तैयार हो चुका है और उन्हें लगातार दो हार से चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि हम 90 प्रतिशत तैयार हैं, बस कुछ और बदलाव होंगे। हमारी टीम में क्वॉलिटी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement