Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 Opening Ceremony: कब, कहां और कैसे देखें Live Streaming, जानें एशिया कप के बारे में सबकुछ

एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसमें नेपाल की टीम पहली बार इस टूर्नामेेंट में शामिल होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 29, 2023 8:03 IST
Asia Cup 2023 Opening Ceremony- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, GETTY Asia Cup 2023 Opening Ceremony

एशिया कप के वनडे फॉर्मेट का 14वां संस्करण 30 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच होने वाले मुकाबले से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। ओवरऑल यह एशिया कप का 16वां संस्करण होगा। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया 2 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले के साथ अभियान शुरू करेगी। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। चार मुकाबले जिसमें भारत के मुकाबले नहीं हैं वो पाकिस्तान में होंगे। जबकि बाकी मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी। 2018 के बाद अब पांच साल बाद वनडे एशिया कप का आयोजन होने जा रहा है।

एशिया कप 2023 में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन्हें तीन-तीन के ग्रुप में रखा गया है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए में हैं। श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं। टीमें ग्रुप स्टेज में अपने ग्रुप की टीम के साथ एक बार भिड़ेंगी और दो-दो मैच खेलेंगी। इसके बाद दोनों ग्रुप से टॉप 2 टीमें सुपर चार में जाएंगी। यहां हर टीम को एक दूसरे से एक बार भिड़ना होगा। फिर सुपर चार की टॉप दो टीमें 17 सितंबर को फाइनल में भिड़ेंगी। अब अगर बात करें इस टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी को लेकर तो इसका आयोजन कब, कहां और कैसे होगा। इसकी जानकारी इस प्रकार है:-

Asia Cup 2023 Full Schedule

Image Source : INDIA TV
Asia Cup 2023 Full Schedule

कब होगा एशिया कप 2023 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन?

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में होगा। इस मुकाबले से पहले ही टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी होगी। मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार 2.30 पर टॉस के साथ होगी। दोपहर 3 बजे से लाइव एक्शन शुरू होगा।

कहां होगी ओपनिंग सेरेमनी?

ओपनिंग सेरेमनी भी मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में होगी। जानकारी के मुताबिक इसमें ए आर रहमान और आतिफ असलम जैसे बड़े स्टार परफॉर्म करते नजर आ सकते हैं।

कहां होगा ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण?

अगर लाइव प्रसारण की बात करें तो भारत में एशिया कप के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। तो आप अलग-अलग भाषाओं में इस चैनल पर ओपनिंग सेरेमनी समेत पूरे टूर्नामेंट का लुत्फ उठा सकते हैं। ओटीटी पर इसका प्रसारण हॉटस्टार पर होगा। वहीं अन्य अपडेट्स के लिए आप INDIA TV SPORTS के साथ जुड़े रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

National Sports Day: मेजर ध्यानचंद की एक नहीं अनेक उपलब्धियों से बना यह दिन, जानें कैसे हुई थी शुरुआत

एशिया कप 2023 में दो शतक लगाते ही कोहली करेंगे कमाल, तोड़ देंगे इस दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement