Friday, May 17, 2024
Advertisement

एशिया कप 2023 में दो शतक लगाते ही कोहली करेंगे कमाल, तोड़ देंगे इस दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप में दो शतक लगाते ही अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लेंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 29, 2023 6:00 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Virat Kohli: विराट कोहली की गिनती बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, जब भी टीम इंडिया मुश्किल परिस्थिति में फंसी है, तो कोहली ने आगे बढ़कर टीम को लीड किया है। वह अभी तक वनडे क्रिकेट में 46 शतक लगा चुके हैं। कोहली बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। वह एशिया कप 2023 में श्रीलंका के कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ सकते हैं। 

तोड़ सकते हैं इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सनथ जयसूर्या के नाम है। उन्होंने वनडे एशिया कप में 6 शतक लगाए हैं। 4 शतक के साथ कुमार संगाकारा दूसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली ने वनडे एशिया कप में तीन शतक लगाए हैं। अगर कोहली एशिया कप में दो शतक और लगा देते हैं, तो वह संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

टीम इंडिया को एशिया कप में के पहले मैच में 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। वहीं, 4 सितंबर को दूसरा मुकाबला नेपाल के खिलाफ होगा। टीम इंडिया आसानी से सुपर-4 में पहुंच सकती है। सुपर-4 में पहुंचने वाली टीमों को 3-3 मुकाबले खेलने हैं। इस तरह से विराट कोहली को पांच खेलने हैं और वह दो शतक आराम से लगा सकते हैं। 

एशिया कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज: 

सनथ जयसूर्या- 6 शतक

कुमार संगाकारा- 4 शतक
विराट कोहली- 3 शतक 
शोएब मलिक- 3 शतक

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

विराट कोहली भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मुकाबले खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 76 शतक दर्ज हैं। कोहली ने भारत के लिए 111 टेस्ट में 8676 रन, 275 वनडे में 12898 रन और 115 टी20 मैचों में 4008 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement