Thursday, May 09, 2024
Advertisement

एशिया कप 2023 के लिए इस टीम का ऐलान, एक अनकैप्ड खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होगी। 17 सितंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल होगा। टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में होंगे जबकि बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 12, 2023 10:13 IST
Bangladesh Squad, Asia Cup 2023, Shakib Al Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bangladesh Squad, Asia Cup 2023, Shakib Al Hasan

वनडे एशिया कप के 14वें संस्करण की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट का होस्ट पाकिस्तान है लेकिन इस आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। शुरुआती लीग स्टेज के लिए तीन-तीन टीमों को दो ग्रुप ए और बी में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल हैं। तो ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें मौजूद हैं। इस आगामी टूर्नामेंट के लिए अब बांग्लादेश ने अपने 17 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में एक अनकैप्ड खिलाड़ी की भी एंट्री हुई है।

शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से शाकिब अल हसन को आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप तक के लिए फिलहाल टीम की कमान सौंपी थी। हाल ही में तमीम इकबाल के पहले अचानक रिटायरमेंट और फिर रिटायरमेंट वापस लेने के बाद कप्तानी छोड़ने के फैसले से काफी विवाद हुआ था। अब शाकिब को जिम्मेदारी सौंपने के बाद शनिवार सुबह आगामी एशिया कप के लिए भी टीम का 17 सदस्यीय स्क्वाड जारी कर दिया है। इस टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी तंजिद हसन तमीम की एंट्री हो गई है।

यह है बांग्लादेश का पूरा स्क्वाड

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, मेहदी हसन, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन, शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम।

बांग्लादेश का एशिया कप 2023 के लिए शेड्यूल

  • बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, 31 अगस्त 2023 (पल्लेकेल)
  • बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, 3 सितंबर 2023 (लाहौर)

इसके अलावा लीग राउंड के बाद दोनों ग्रुप की टॉप दो-दो टीमें सुपर 4 में जाएंगी। जहां प्रत्येक टीम को तीन मुकाबले आपस में एक-दूसरे से ही खेलने हैं। इसके बाद सुपर 4 की टॉप दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। 17 सितंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें:-

पुजारा के दो शतक, भारत की फाइनल में एंट्री; देखें खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

टीम इंडिया के लिए बड़ी राहत, यह आंकड़े कम कर देंगे कप्तान हार्दिक पांड्या की टेंशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement