Thursday, May 16, 2024
Advertisement

AUS vs ENG: कंगारुओं ने डबल चैंपियन इंग्लैंड को किया चारों खाने चित, वनडे सीरीज में 1-0 से ऑस्ट्रेलिया आगे

AUS vs ENG: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 17, 2022 17:20 IST
ऑस्ट्रेलिया ने पहले...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को हराया

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टी20 और वनडे की मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। कंगारू टीम ने इस मुकाबले में डबल चैंपियन अंग्रेजों को चारों खाने चित कर दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन डाविड मलान ने 134 रन की शतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के सामने एक मजबूत लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया को ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ने 147 रनों की धमाकेदार शुरुआत दी और उसकी बदौलत मेजबान टीम ने 288 रनों का लक्ष्य 4 विकेट खोकर 46.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

क्या रहा मैच का हाल?

तीन मैचों की सीरीज का यह पहला मुकाबला था और अब दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा जो इंग्लैंड के लिए सीरीज बचाने के लिए अहम होगा। अगर अब इस मैच की बात कर लें तो यहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का ही जोर देखने को मिला। एडिलेड में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और 31 रनों पर ही जेसन रॉय, फिल सॉल्ट और विंस के रूप में तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद 17 रनों की छोटी पारी में बिलिंग ने एक छोर संभाल रहे डेविड मलान का साथ दिया लेकिन वो भी स्टॉयनिस का शिकार बन गए। 

डेविड मलान ने 128 गेंदों पर 134 रनों की दमदार पारी खेली और इसकी बदौलत इंग्लैंड का स्कोर 50 ओवर में 9 विकेट पर 287 तक पहुंचा। 66 पर 4 विकेट गंवाने के बाद बटलर, डॉसन, लिविंगस्टोन और डेविड विली (34 नाबाद) ने छोटी-छोटी साझेदारियां कर मलान का साथ दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस व एडम जाम्पा ने 3-3 विकेट झटके। वहीं मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टॉयनिस को 1-1 सफलता मिली। जवाब में 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने धमाकेदार शुरुआत दी।

वॉर्नर और हेड की धुआंधार शुरुआत

वॉर्नर ने 84 गेंदों पर 86 तो हेड ने 57 गेंदों पर 69 रन बनाते हुए पहले विकेट के लिए महज 19.4 ओवर में147 रन जोड़ दिए। मार्नस लाबुशेन सिर्फ 4 रन ही बना सके लेकिन स्टीव स्मिथ ने 80 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। अंत में एलेक्स कैरी ने 21 और कैमरन ग्रीन ने नाबाद 20 रनों का योगदान देते हुए स्मिथ के साथ मिलकर टीम को 6 विकेट से आसान जीत दिला दी। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने 2 और लियाम डॉसन व क्रिस जॉर्डन ने 1-1 विकेट लिए। इस सीरीज का अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

रेप के आरोप में फंसे श्रीलंकाई क्रिकेटर धनुष्का गुणतिलका को मिली राहत, लेकिन इन शर्तों का करना होगा पालन

NZ vs IND 1st T20I: न्यूजीलैंड से दो-दो हाथ करने उतरेगी युवा टीम इंडिया, कप्तान हार्दिक पंड्या की होगी परीक्षा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement