Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया को हुआ भारी नुकसान, उंगली टूटने से सिडनी टेस्ट से बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 28, 2022 17:28 IST
Cameron Green, aus vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY कैमरून ग्रीन

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट में चोटिल होना जारी है। डेविड वॉर्नर की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के बाद अब टीम के स्टार और युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन भी चोटिल हो गए हैं। 23 साल के ग्रीन को बल्लेबाजी के दौरान उंगली में तेज रफ्तार से गेंद लगी और इसके बाद उन्हें रिटार्यड हार्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा। बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बयान जारी कर ग्रीन की चोट पर अपडेट जारी किया गया और उनके सिडनी टेस्ट से भी बाहर होने की पुष्टि की गई। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया गया कि ग्रीन की दाएं हाथ की उंगली फ्रैक्चर हो गई है और वह मैच की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। हालांकि ग्रीन जरूरत पड़ने पर वह टीम के लिए बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके साथ ही बयान में यह भी कहा कि कैमरून ग्रीन सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं और उनका बिग बैश लीग के नए सीजन में खेलना भी मुश्किल है।

बात करें ग्रीन की चोट की तो दूसरे दिन के खेल में बल्लेबाजी के दौरान एनरिक नोर्खिया की तेज रफ्तार से आती गेंद उनकी उंगली पर लगी और खून निकलने लगा। इसकी वजह से ग्रीन को न चाहते हुए भी रिटार्यड हार्ट होना पड़ा। हालांकि ग्रीन ने हार नहीं मानी और दोबारा आकर बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया और पारी घोषित होने पर नाबाद होकर लौटे।

ग्रीन की चोट ऑस्ट्रेलिया के लिए इसलिए भी चिंता की बात है क्योंकि उन्होंने इसी मैच की पहली पारी में 27 रन देकर 5 विकेट लिए थे और फिर बल्लेबाजी में नाबाद 51 रन बनाए। ऐसे में उनके बाहर होने से टीम के समीकरण पर असर हो सकता है। 

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहली पारी में 189 रन पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के दोहरे और ट्रेविस हेड की शतकीय पारी की मदद से 8 विकेट के नुकसान पर 575 रन बनाकर पारी घोषित की। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एक विकेट खोकर 15 रन बनाए। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है और इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत बनाए हुए है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement