Friday, March 29, 2024
Advertisement

AUS vs WI 2nd T20I LIVE STREAMING: T20 वर्ल्ड कप से पहले कंगारुओं की अग्निपरीक्षा, जाने कहां और कैसे देखें LIVE मैच

AUS vs WI 2nd T20I LIVE STREAMING: ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज के पिछले मैच में हारते-हारते रह गई। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम ब्रिसबेन में होने वाले दूसरे मैच में जीत हासिल करने की खास रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 06, 2022 17:03 IST
Matthew Wade and Sheldon Cottrell display contrasting...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Matthew Wade and Sheldon Cottrell display contrasting emotions

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच
  • ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुश्किल से जीता पहला टी20
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज कर सकता है उलटफेर

AUS vs WI 2nd T20I LIVE STREAMING: गोल्ड कोस्ट में हुए सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम करीबी मुकाबले में हार गई। उसने पहले बल्लेबाजी की और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने 146 रनों का छोटा लक्ष्य रखा। कैरेबियाई पारी में चमत्कारी छक्का मारने वाले काइल मेयर्स 39 रन के साथ टीम के टॉप स्कोरर रहे। इस दौरान टीम के प्रमुख गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने मिलकर 5 विकेट झटके पर इन दोनों की पिटाई भी खूब हुई। इन दोनों ने मिलकर 8 ओवर्स में 75 रन लुटाए। ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन के लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते मुश्किल से हासिल किया। लक्ष्य तक पहुंचने के दौरान उसने 7 विकेट गंवाए।

अब बारी दूसरे मुकाबले की है। ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टी20 ब्रिसबेन में खेला जाएगा। पिछले मैच में कैरेबियाई टीम जिस तरह से जीत के करीब आकर भी दूर हो गई उससे मिले संकेत को कप्तान निकोलस पूरन ने समझ भी लिया होगा। वह गाबा में कंगारू बल्लेबाजों पर और तीखे हमले करने की रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐरन फिंच किसी भी तरह से टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले सीरीज का अंत हार से नहीं करना चाहेंगे। दोनों टीमों की ये स्थिति शुक्रवार को होने वाले इस मैच को एक हाईवोल्टेज मुकाबला बना सकती है।

आइए जानते हैं मैच के प्रसारण से जुड़ी सारी अहम जानकारियां:-

कब खेला जाएगा ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20?

दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला शुक्रवार (7 अक्टूबर) को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?

भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का टॉस दिन के 1:10 बजे और मैच की पहली गेंद 1:40 बजे डाली जाएगी। 

किस चैनल पर देखा जा सकता है मैच?

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच इस सीरीज का प्रसारण अधिकार सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। ऐसे ये मैच सोनी स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर देखा जा सकता है।

कहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?

मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर देखी जा सकती है। इसके साथ मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और ताजा अपडेट https://www.indiatv.in/sports पर भी पढ़ी जा सकती है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

ऑस्ट्रेलिया: ऐरन फिंच (कप्तान), शॉन एबॉट, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा। 

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमरह ब्रूक्स, यानिक करियाह, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉट्रेल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैकॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement