Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Australia Tour of India: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, वॉर्नर की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

Australia Tour of India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की टी20 सीरीज।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 01, 2022 16:54 IST
ind vs aus, india vs australia- India TV Hindi
Image Source : AP Australia cricket team

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम
  • दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज
  • 20 सितंबर को होगा पहला मैच

Australia Tour of India: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। गत विजेता टीम ने इसी महीने के अंत में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में खिताब जीतने वाली टीम पर ही भरोसा जताया है और एक बदलाव के रूप में टिम डेविड को शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप से पहले होने वाले अपने भारत दौरे के लिए भी 15 खिलाड़ियों वाली टीम का ऐलान कर दिया।

वॉर्नर को मिला आराम

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आराम देने का फैसला किया है। वॉर्नर की जगह ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को शामिल किया गया है। वहीं सिंगापुर के क्रिकेटर टिम डेविड भी भारत दौरे पर आएंगे। इनके अलावा पिछली बार ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर मिचेल मार्श को चोटिल होने के बावजूद स्क्वॉड में शामिल किया गया है। उनके वर्ल्ड कप से पहले ठीक होने की उम्मीद है।

एशिया कप के बाद होगी सीरीज

बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त यूएई में एशिया कप खेल रही है, जो 11 सितंबर को खत्म होगा। गत विजेता टीम इंडिया यहां खिताब की मजबूत दावेदार है। ऐसे में उसके टूर्नामेंट के आखिरी तक यूएई में ही रूकने की उम्मीद है। इसके बाद टीम इंडिया स्वदेश लौटी और फिर 20 सितंबर को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। दोनों टीमें सीरीज का आखिरी मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद में खेलेंगी।

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा – 3 टी20 इंटरनेशनल

  • 20 सितंबर: मोहाली में पहला टी20
  • 23 सितंबर: नागपुर में दूसरा टी20
  • 25 सितंबर: हैदराबाद में तीसरा टी20

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, एडम ज़म्पा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement