Monday, April 29, 2024
Advertisement

कप्तान पैट कमिंस ने रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत, इंग्लैंड को 2 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 2 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान पैट कमिंस ने शानदार पारी खेली। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच जीतने में सफल रही।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 21, 2023 0:17 IST
Pat Cummins - India TV Hindi
Image Source : GETTY Pat Cummins

England vs Australia: एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हरा दिया। कप्तान पैट कमिंस ने चौका लगाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिलाई है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 281 रनों का टारगेट दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए निचले क्रम के बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया। वहीं, पांचवें दिन बारिश होने के बाद भी इंग्लैंड के गेंदबाज खास असर नहीं डाल पाए। 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच 

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 281 रनों का टारगेट दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली। वहीं, ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 36 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन मिडिल ऑर्डर के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। मार्नस लाबुशेन 13 रन, स्टीव स्मिथ 6 रन, ट्रेविस हेड 16 रन, कैमरून ग्रीन 28 रन, एलेक्स कैरी ने 20 रनों का योगदान दिया। वहीं, स्कॉट बोलैंड 20 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान पैट कमिंस अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 44 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिलाई। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। ओली रॉबिनसन के खाते में 2 विकेट गए। मोईन अली, जो रूट और बेन स्टोक्स के खाते में 1-1 विकेट गया। 

जो रूट ने किया था कमाल 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जो रूट ने शानदार शतक लगाया था। उन्होंने 118 रन बनाए थे। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 78 रन, हैरी ब्रूक ने 32 रन और ओली पोप ने 31 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 393 रन बनाकर घोषित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए थे। 

ख्वाजा ने खेली आतिशी पारी 

इंग्लैंड के 393 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 386 रन बनाए थे। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने शानदार 141 रनों की पारी खेली। उनके अलावा ट्रेविस हेड ने 50 रनों का योगदान दिया। एलेक्स कैरी ने 66 रन, पैट कमिंस ने 38 रन बनाए। इन खिलाड़ियों की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के बड़े स्कोर के करीब पहुंच सकी। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली रॉबिनसन ने 3-3 विकेट चटकाए। जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स के खाते में 1-1 विकेट गया। 

पहली पारी में इंग्लैंड को 7 रनों की बढ़त मिली थी। वहीं, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 273 रन बनाए। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 46 रन, हैरी ब्रूक ने 46 रन, बेन स्टोक्स ने 43 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने को जीतने के लिए 281 रनों का टारगेट दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement