Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने सबसे बड़ी जीत दर्ज करते ही रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाली पहली टीम

Aus vs NED: ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार अंदाज में नीदरलैंड्स की टीम को 309 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और ग्लैन मैक्सवेल ने शतक लगाए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 25, 2023 20:59 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Australia Cricket Team

Australia vs Netherlands ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार अंदाज में नीदरलैंड्स की टीम को 309 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को मैच जीतने के लिए 400 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम सिर्फ 90 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार तीसरी जीत है और बड़ी जीत दर्ज करते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इतिहास रच दिया है। 

बल्लेबाजों ने किया कमाल 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ओपनर मिचेल मार्श 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन साझेदारी की। स्मिथ ने 71 रन बनाए। उन्हें आर्यन दत्त ने आउट किया। जोस इंग्लिस ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मार्नस लाबुशेन ने 62 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना लगातार दूसरा शतक लगाया और 104 रन बनाकर आउट हुए। 

ग्लैन मैक्सवेल ने लगाया तूफानी शतक

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अंत में ग्लैन मैक्सवेल ने तूफानी अंदाज में बैटिंग की। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाया है। उन्होंने सिर्फ 40 गेंदों में ही सेंचुरी ठोक दी। मैक्सवेल ने अपनी पारी में 9 चौके और 8 लंबे छक्के लगाए। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स की टीम को जीतने के लिए 400 रनों का टारगेट दिया। नीदरलैंड्स के लिए कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया। 

पहाड़ जैसे टारगेट का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स टीम की कभी भी गेम में नहीं दिखाई दी। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। विक्रमजीत सिंह ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण ही नीदरलैंड्स की टीम 90 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जांपा ने अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने सिर्फ तीन ओवर में ही 4 विकेट झटक लिए। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रचा इतिहास 

ऑस्ट्रेलिया टीम ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से हरा दिया। ये वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भी वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम ही था। तब ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2015 में अफगानिस्तान को 275 रनों से मात दी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप में पहली ऐसी टीम बनी है, जिसने वर्ल्ड कप में 300 से ज्यादा रनों से मैच जीता हो। 

यह भी पढ़ें:

BCCI ने अचानक किया बड़ा ऐलान, अमोल मजूमदार बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच

ग्लैन मैक्सवेल ने जड़ दिया वनडे विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement