Saturday, July 20, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 8 में जीत के साथ की शुरुआत, बांग्लादेश को DLS नियम से दी 28 रनों से मात

AUS vs BAN: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 28 रनों से अपने नाम किया है। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 20 ओवर्स में 140 रन बनाए थे।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 21, 2024 10:21 IST
Mitchell Marsh And David Warner- India TV Hindi
Image Source : AP मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने सुपर 8 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को डकवर्थ लुईस नियमानुसार 28 रनों से मात देने के साथ शानदार आगाज किया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद बांग्लादेश की टीम 20 ओवर्स में सिर्फ 140 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं टारगेट की पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के दौरान बारिश का कई बार खलल पड़ते हुए देखने को मिला लेकिन उन्होंने बारिश की वजह से इस मैच को पूरी तरह से खत्म किए जाने तक 11.2 ओवर्स में 100 रन बना लिए थे जिससे वह डीएलएस नियम से मैच को जीतने में कामयाब रहे।

गेंदबाजी में कमिंस तो बल्लेबाजी में दिखा वॉर्नर का जादू

बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उनकी तरफ से गेंदबाजी में पैट कमिंस का कमाल देखने को मिला, जिन्होंने अपने 4 ओवर्स में 29 रन देने के साथ 3 विकेट लिए जिसमें उन्होंने हैट्रिक लेने का कारनामा किया। कमिंस के अलावा एडम जम्पा ने 2 तो वहीं स्टार्क, स्टोइनिस और मैक्सवेल ने भी 1-1 विकेट हासिल किया। वहीं इसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो उसमें डेविड वॉर्नर ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए टीम को लगातार डीएलएस नियम के स्कोर से आगे रखा। वॉर्नर ने इस मुकाबले में 35 गेंदों में 53 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 5 चौके देखने को मिले। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ फरवरी 2024 से चली आ रही अपनी लगातार जीत के सिलसिले को कायम रखा हुआ है, जिसमें उन्होंने अब तक 8 टी20 मुकाबले जीते हैं।

सुपर 8 में ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में अभी है ये स्थिति

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के ग्रुप एक की प्वाइंट्स टेबल को देखा जाए तो उसमें सभी टीमों ने अपने अब एक-एक मुकाबले खेल लिए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जिसमें उनका नेट रनरेट 2.471 का है तो वहीं भारतीय टीम ने भी अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को मात देने के साथ 2 अहम अंक हासिल किए थे और वह इस समय दूसरे स्थान पर हैं जिसमें टीम इंडिया का नेट रनरेट 2.350 का है। इस ग्रुप में तीसरे स्थान पर अफगानिस्तान की टीम जबकि चौथे स्थान पर बांग्लादेश की टीम है।

ये भी पढ़ें

VIDEO: पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ली हैट्रिक, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा करने बने 7वें गेंदबाज

सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 64 मैचों में कर दिया करिश्मा, विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement