Sunday, May 12, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर होने के बाद चमका यह गेंदबाज, इस टीम के लिए मचा दिया बवाल

टीम इंडिया के लिए कई टी20 और वनडे मैच खेलने के बाद बाहर हुए तेज गेंदबाज ने कहर बरपाकर एकबार फिर से बीसीसीआई का दरवाजा खटखटा दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 15, 2022 20:57 IST
Avesh Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Avesh Khan

मध्य प्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी की डिफेंडिंग चैंपियन है। इसने रजत पाटीदार की आतिशी बल्लेबाजी के दम पर रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई को 6 विकेट से शिकस्त देकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद पाटीदार को टीम इंडिया से बुलावा भी मिला। इसी दौरान डोमेस्टिक क्रिकेट के अगले सीजन का आगाज हो गया। सीजन के पहले मैच में मध्य प्रदेश की टीम ने ठीक वहीं से शुरुआत की जहां उसने पिछले सीजन में छोड़ा था। फर्क बस इतना था कि इस बार कमाल बल्लेबाज नहीं बल्कि गेंदबाज ने दिखाया। सीजन के पहले मैच में टीम इंडिया से बाहर हुए गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से बवाल मचा दिया।

आवेश खान के जोरदार प्रदर्शन से मिली जीत

मध्य प्रदेश के गेंदबाजों ने आवेश खान की अगुआई में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दम पर एमपी ने गुरूवार को रणजी ट्राफी ग्रुप डी मैच में जम्मू कश्मीर को पारी और 17 रन से करारी शिकस्त दे दी। मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान ने पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी विरोधी बल्लेबाजों पर कहर बरपाया। जम्मू कश्मीर की टीम मध्य प्रदेश के 308 रन के जवाब में पहली पारी में बुधवार को महज 98 रन पर सिमट गई थी। भारत के लिये पांच वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले आवेश खान ने पहली पारी में 33 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। खान ने दूसरी पारी में 53 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे मध्य प्रदेश ने फॉलोऑन खेल रही जम्मू कश्मीर को एक दिन रहते तीसरे दिन दूसरी पारी में 60.5 ओवर में 193 रन पर समेटकर जीत हासिल की।  

मध्य प्रदेश को जीत से मिले सर्वाधिक 7 अंक

एमपी की यह जीत और बड़ी हो सकती थी। दूसरी पारी में जम्मू कश्मीर 22वें ओवर में सात विकेट पर 45 रन बनाकर जूझ रही थी लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से हार को कुछ वक्त के लिए टाल दिया। युद्धवीर सिंह ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 30 रन बनाए, साहिल लोटरा ने नौवें नंबर आकर 66 रन की पारी खेली और ऑकिब नबी ने नंबर 10 पर आकर 44 रन बनाए। मध्य प्रदेश को इस जीत से सात अंक मिले। बता दें कि पारी या 10 विकेट की जीत के लिए सात अंक मिलते हैं, इसके अलावा अन्य जीत के लिए छह अंक दिए जाते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement