Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Axar Patel: अक्षर पटेल ने आते ही कर दिया कमाल, पिछले मैच से पूरी तरह से बदल गया रोल

IND vs WI 3rd T20: अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की, जबकि पिछले मैच में उन्हें एक भी ओवर फेंकने का मौका नहीं मिल पाया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 08, 2023 21:32 IST
Axar Patel- India TV Hindi
Image Source : AP Axar Patel

Axar Patel: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपनी बॉलिंग से सभी का दिल जीत लिया। इस मुकाबले में उनका रोल पूरी तरह से बदला हुआ नजर आया। 

अक्षर पटेल ने किया कमाल 

अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में एक भी ओवर करने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या की काफी आलोचना हुई थी। लेकिन तीसरे मैच में उनका रोल पूरी तरह से बदला हुआ नजर आया। हार्दिक ने उन्हें तीसरा ओवर ही दे दिया उन्होंने इस मैच में 10 ओवर के अंदर ही अपने चार ओवर का कोटा पूरा कर लिया। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर काइल मेयर्स का विकेट लिया। 

साल 2015 में किया था डेब्यू 

अक्षर पटेल ने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भाग लिया था। उन्होंने 42 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 37 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा 315 रन बनाए हैं। अक्षर के गेंदबाजी में किफायती साबित होते हैं। वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर प्लेयर हैं। 

भारतीय टीम में हुए दो बदलाव 

तीसरे टी20 मैच के लिए ईशान किशन और रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। यशस्वी जायसवाल इस मैच से टी20 डेब्यू कर रहे हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में धमाकेदार खेल दिखाया था। वहीं, बिश्नोई की जगह कुलदीप यादव को वापस बुलाया गया है। 

तीसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: 

भारत:  शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार। 

यह भी पढ़ें: 

हार्दिक पांड्या ने टीम में किए बड़े बदलाव, संजू सैमसन के इस खिलाड़ी का करवाया डेब्यू

बिना बल्लेबाजी और गेंदबाजी किए इस खिलाड़ी ने जीता था 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड, जानिए नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement