Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

VIDEO : रोहित शर्मा ने किया प्‍लेइंग इलेवन से बाहर, अचानक मैदान पर आकर मचा दिया तहलका

WTC Final 2023 : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फाइनल खेला जा रहा है और टीम इंडिया ने दूसरे दिन शानदार वापसी की है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 08, 2023 17:27 IST
Axar Patel Pat Cummins Run Out - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Axar Patel Pat Cummins Run Out

Axar Patel Run Out : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे दिन का खेल चल रहा है और टीम इंडिया ने पहले दिन की भरपाई लगता है कि कर दी है। डब्‍ल्‍यूटीसी के दूसरे दिन पहले ओवर में स्‍टीव स्मिथ ने अपना शतक जरूर पूरा किया, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बाजी पलटकर रख दी। मैच के पहले दिन पहले सेशन में मोहम्‍मद शमी और सिराज ने जिस तरह की घातक गेंदबाजी की थी, वैसा ही कुछ नजारा फिर से दिखाई दिया। दूसरे दिन भी सिराज ने पहला विकेट लिया और इसके बाद मोहम्‍मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने अपना काम किया। इसके बाद ऐसा करिश्‍मा होता है कि किसी को पता नहीं चला और एक बड़ा कांड हो गया। 

अक्षर पटेल ने 12वें खिलाड़ी के रूप में मैदान में आकर पैट कमिंस को सीधे थ्रो पर किया रन आउट 

भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने जिस प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान किया था, उसमें एक ही स्पिनर को मौका दिया। वे रवींद्र जडेजा रहे। ये बात और है कि जब तक ऑस्‍ट्रेलिया के सात विकेट हुए थे, तब तक रवींद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला। यानी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ा। लेकिन मैच के दूसरे दिन अक्षर पटेल अचानक से मैदान में आते हैं। पता चलता है कि मोहम्‍मद शमी कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए हैं और उनकी जगह फील्डिंग के लिए अक्षर पटेल आते हैं। वे भले प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा न हों, इसलिए गेंदबाजी न कर पा रहे हों, लेकिन आने के साथ ही उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया को एक तगड़ा झटका दे दिया। बात उस वक्‍त की है जब ऑस्‍ट्रेलिया की पारी का 104वां ओवर चल रहा था। क्रीज पर कप्‍तान पैट कमिंस और एलेक्‍स कैरी थे। ओवर की पांचवीं गेंद लेकर आए मोहम्‍मद सिराज। पैट कमिंस ने गेंद को मिड विकेट की ओर खेल दिया और एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े, वहीं पर अक्षर पटेल मुस्‍तैद खड़े थे, उन्‍होंने एक हाथ से गेंद उठाई और नॉन स्‍ट्राइकिंग एंड पर फेंक दी, जहां पर रन पूरा करने के लिए पैट कमिंस को आना था। इससे पहले कि कमिंस क्रीज पर आ पाते, अक्षर पटेल ने उनके स्‍टंप बिखेर दिए। 

रन आउट करने के बाद अक्षर पटेल वापस डगआउट में आए नजर 
कप्‍तान पैट कमिंस 20 गेंद पर केवल पांच ही रन बना पाए और आउट होकर पवेलियन लौट गए। इससे ऑस्‍ट्रेलिया की दबाव में आ गई। मजे की बात ये है कि जैसे ही ये ओवर यानी एक और गेंद का खेल खत्‍म हुआ, मोहम्‍मद शमी वापस मैदान में आ गए। इसके बाद अक्षर पटेल को वापस डगआउट में जाना पड़ा। इसके बाद भी अक्षर पटेल के कुछ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें वे इतना बड़ा कारनामा करने के बाद भी मासूम से बैठे हुए नजर आ रहे हैं। अक्षर पटेल की इस करामात से फायदा ये हुआ कि जो ऑस्‍ट्रेलिया टीम छह विकेट गवां चुकी थी, वो सात विकेट खो चुकी थी। अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि जल्‍द ही बाकी बचे हुए विकेट निकाल खुद बल्‍लेबाजी के लिए उतरे और ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से दिए गए टारगेट का पीछा करे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement