Monday, May 20, 2024
Advertisement

T20 क्रिकेट में विराट कोहली भी नहीं कर पाए ये कमाल, बाबर आजम का बजा लंका में डंका

बाबर आजम ने लंका प्रीमियर लीग में कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने आतिशी शतक लगाया और अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

Written By: Govind Singh
Updated on: August 07, 2023 19:20 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETT/TWITTER Virat Kohli And Babar Azam

Colombo Strikers vs Galle Titans LPL: बाबर आजम पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। लंका प्रीमियर लीग में उन्होंने कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से शानदार खेल दिखाया और तूफानी शतक जड़ दिया। उनकी वजह से ही कोलंबो स्ट्राइकर्स 7 विकेट से मैच जीतने में सफल रही। उन्होंने लंका प्रीमियर लीग में एक ऐसा कारनामा कर दिया है, जिसे विराट कोहली भी नहीं कर पाए हैं। 

बाबर आजम ने किया कमाल 

लंका प्रीमियर लीग में बाबर आजम ने कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से धमाकेदार प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही टीम जीत हासिल करने में सफल रही। उन्होंने गाल टाइटंस के खिलाफ 59 गेंदों में 104 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और पांच लंबे छक्के शामिल थे। बाबर का टी20 क्रिकेट में ये 10वां शतक है और वह क्रिस गेल के बाद टी20 क्रिकेट में 10 या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। भारतीय टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में 8 शतक लगाए हैं। 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी: 

क्रिस गेल- 22 शतक 

बाबर आजम- 10 शतक 
माइकल कलिंगर- 8 शतक
डेविड वॉर्नर- 8 शतक 
विराट कोहली- 8 शतक

बाबर की टीम ने जीता मैच 

बाबर आजम के शतक की मदद से कोलंबो स्ट्राइकर्स ने गाल टाइटंस को 7 विकेट से शिकस्त दी। कोलंबो स्ट्राइकर्स के कप्तान निरोशन डिकवेला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टाइटंस की तरफ से Lasith Croospulle ने 36 रन,  शिवोन डेनियल ने 49 रन और टिम सेफर्ट ने 54 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स के दम पर गाल टाइटंस ने 188 रनों का स्कोर बनाया। लेकिन बाबर आजम की धमाकेदार पारी की वजह से ये स्कोर छोटा पड़ गया। कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से पथुम निशंका ने 54 रन, बाबर ने 104 रन बनाए। अंत में मोहम्मद नवाज ने एक छक्के और चौके की मदद से 4 गेंदों में 14 रन बनाए। उन्होंने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement