Friday, May 10, 2024
Advertisement

बाबर आजम नया कीर्तिमान रचने की दहलीज पर, आज बांग्लादेश से मुकाबला

Babar Azam Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर 4 का मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 06, 2023 11:48 IST
Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

Babar Azam Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में लीग मुकाबलों का दौर खत्म हो गया है। इसके साथ ही छह में से दो टीमों अब खिताब जीतने की रेस से भी बाहर हो गई हैं। ग्रुप ए से नेपाल और ग्रुप बी से अफगानिस्तान बाहर हैं। अब चार टीमें बची हैं, जिनके बीच सुपर 4 के मुका​बले खेले जाएंगे और इन्हीं में से कोई एक टीम इस बार ट्रॉफी पर कब्जा करेगी। सुपर 4 में आज पहला मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक नया कीर्तिमान रचने के करीब हैं, जो वे आज बना सकते हैं। 

बाबर आजम अब तक वनडे में लगा चुके हैं 19 शतक, सईद अनवर की 20 सेंचुरी 

बाबर आजम ने एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था, उनके बल्ले से 151 रनों की पारी आई थी। ये इस साल के एशिया कप का पहला शतक है। इसके साथ ही बाबर आजम ने वनडे में अपनी 19 सेंचुरी पूरी कर ली हैं। पाकिस्तान के लिए एक दिवसीय ​क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का कीर्तिमान सईद अनवर के नाम पर है, उन्होंने कुल 20 शतक 50 ओवर के फॉर्मेट में लगाए हैं। अब बाबर आजम अगर एक और शतक लगा देते हैं तो वे सईद अनवर की बराबरी कर लेंगे और दो शतक लगाते ही अनवर को पीछे भी छोड़ देंगे। 

बाबर आजम के पास आज सुनहरा मौका 
खास बात ये है कि आज का मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां अब तक दो शतक इस साल के ए​शिया कप में लगाए जा चुके हैं। इससे पहले बाबर आजम का शतक मुल्तान में आया था। इसके बाद बांग्लादेश के नजमुल हुसैन शंटो और मेहंदी हसन मेराज ने शतक लगया था, ये शतक लाहौर में आए थे। यानी ये पिच अच्छी है और सपट है, यहां पर खूब रन बनते हैं। इस मैच के बाद पाकिस्तानी टीम बाकी टीम सारे मैच श्रीलंका के कोलंबो में खेलेगी। ऐसे में बाबर आजम के पास आज के मैच में एक सुनहरा मौका होगा, देखना होगा कि वे कितने रन बनाने में कामयाब होते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

विश्व कप की टीम इंडिया में कितना है दम, देखिए टॉप 6 बल्लेबाजों का ODI में प्रदर्शन

शुभमन गिल ने रचा बड़ा कीर्तिमान, बाबर आजम को पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement