Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

शाहिद अफरीदी के आने से क्या बचेगी बाबर आजम की कप्तानी! जानिए अपडेट

PAK vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ आज से शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले ही दिन कप्तान बाबर आजम ने शानदार शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 26, 2022 18:55 IST
Shahid Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shahid Afridi

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज में इतनी बड़ी हार का सामना करना पड़ा कि पाकिस्तान में हड़कंप सा माहौल बन गया। पाकिस्तानी टीम पहली बार अपनी जमीन पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के सभी मैच हार गई। इसके बाद बाबर आजम की कप्तानी पर भी सवाल उठने शुरू हो गए थे। कुछ रिपोर्ट में तो यहां तक कहा जा रहा था कि बाबर आजम को अगले साल टेस्ट की कप्तानी से हटा दिया जाएगा। लेकिन इस बीच पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का अंतरिम हेड कोच बना दिया गया। शाहिद अफरीदी ने आते ही न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रही टेस्ट सीरीज की टीम में कुछ बदलाव किए। इस बीच पहले टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म हो गया है और पाकिस्तान ने अच्छा खेल दिखाया। कप्तान बाबर आजम ने शानदार शतकीय पारी खेली और अभी तक नाबाद हैं। अब शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को लेकर कुछ बड़ी बातें कही हैं, इससे समझा जाता है कि शायद उनकी कप्तानी अब बच जाए। 

 

Babar Azam

Image Source : GETTY
Babar Azam

शाहिद अफरीदी ने किया बाबर आजम का समर्थन 
पाकिस्तान के अंतरिम कोच शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम का समर्थन किया है। उनका कहना है कि वे चाहते हैं कि बाबर आजम टॉप क्लास कप्तानों की लिस्ट में शामिल हों। अफरीदी ने बाबर आजम को पाकिस्तानी क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी तक कह दिया। शाहिद अफरीदी ने कहा कि वे अपने कुछ सुझाव साझा कर बाबर आजम की मदद करना चाहते हैं। उनका कहना है कि हम इस चयन समिति को चलाने जा रहे हैं, ये केवल कप्तान की टीम नहीं है। उनका कहना है कि बहुत सारी चीजें पहले बताई गई थी, हम अब उन्हें कवर करना चाहते हैं, ताकि अच्छे रिजल्ट सामने आएं।

बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली शतकीय पारी 
इस बीच आलोचनाओं का सामना कर रहे बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आज से ही शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले ही दिन शतक जड़ दिया और आलोचको को जवाब भी दे दिया है। बाबर आजम ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हम फिर से पटरी पर लौटने की कोशिश कर रहे हैं। बाबर आजम ने कहा कि वे उन कप्तानों में से नहीं हैं, जो खेलते समय दबाव लेते हैं, इससे उनकी बल्लेबाजी पर असर पड़ सकता है। मैच शुरू होने से पहले बाबर आजम ने कहा कि सभी खिलाड़ी एक दूसरे का समर्थन कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब हम हारते हैं तो बहुत सारी चीजें सामने आती हैं, लेकिन टीम एकजुट है। उन्होंने कहा कि हम पिछली सीरीज हार चुके हैं, ये बात सही है, लेकिन हम अगली सीरीज में वापसी करने की पूरी कोशिश करेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement