Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'सिर्फ भारत से खेलने नहीं जा रहे...,' बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में महामुकाबला खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में यह दोनों टीमों के बीच 8वीं भिड़ंत होगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 06, 2023 18:35 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होगी। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला होगा जिसमें आमने-सामने होंगी चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की टीमें। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में आठवीं बार दोनों टीमें एक दूसरे का सामने होंगी। खास बात यह है कि टीम इंडिया कभी भी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से नहीं हारी है। लंबे विवाद के बाद इस मुकाबले का रास्ता साफ हुआ है। अब इसको लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बयान सामने आया है। उन्होंने भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले और आगामी वर्ल्ड कप को लेकर बयान दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने पहले तो साफतौर कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चल रही उठापटक का नेशनल टीम पर और वनडे वर्ल्ड कप व इससे पहले होने वाली सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बाबर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यह भी कहा कि उनकी टीम महज चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अहम मुकाबले पर ही ध्यान नहीं लगा रही है बल्कि पूरे विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। पीसीबी के अधिकारियों और चयन समिति में हालिया बदलाव का असर खिलाड़ियों पर पड़ने के बारे में पूछने पर बाबर ने कहा कि उनका काम क्रिकेट पर ध्यान लगाना है। 

'सिर्फ भारत से खेलने नहीं जा रहे...' 

बाबर आजम बोले कि, पीसीबी में जो कुछ हो रहा है, हम उस पर ध्यान नहीं लगाते हैं। हम सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान लगाते हैं। आगामी मैचों का पूरा कार्यक्रम हमारे सामने है और हम जानते हैं कि प्रोफेशनल प्लेयर के तौर पर हमें इन मैचों को जीतने के लिए क्या करने की जरुरत है। भारत में होने वाले विश्व कप को लेकर उन्होंने कहा कि, हम विश्व कप में सिर्फ भारत के खिलाफ खेलने और जीतने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। अगर हमें आईसीसी खिताब जीतना है तो हमें प्रत्येक मैच में अच्छा करना होगा, हम इसी की कोशिश में जुटे हैं। हम भारत में विश्व कप खेलने जा रहे हैं, सिर्फ भारत से खेलने नहीं जा रहे। 

Pakistan Cricket Team

Image Source : AP
Pakistan Cricket Team

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया अजेय

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 और 2019 में यानी कुल 7 बार दोनों टीमें भिड़ी हैं। हर मौके पर टीम इंडिया ने बाजी मारी है। हालांकि, 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हार मिली थी और वर्ल्ड कप के किसी भी प्रारूप में पाकिस्तान के खिलाफ यह टीम इंडिया की पहली हार थी। इसके अलावा कभी भी टीम इंडिया वनडे फॉर्मेट में नहीं हारी है। साल 2011 में भारत संयुक्त मेजबान था और सेमीफाइनल मुकाबला मोहाली में खेला गया था जहां टीम इंडिया ने 29 रनों से पाकिस्तान को हराया था। इस बार फिर से भारत में क्रिकेट का महाकुंभ होने जा रहा है और महामुकाबले के लिए मंच सजेगा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया से बाहर चेतेश्वर पुजारा का करारा जवाब, सूर्यकुमार यादव ने भी टेस्ट टीम के लिए ठोकी दावेदारी

टीम इंडिया से बाहर होते ही चमका यह खिलाड़ी, 6 विकेट लेकर सेलेक्टर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement