Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बाबर आजम को लगा बड़ा झटका, जयसूर्या ने खेल किया खराब, अब्‍दुल्‍ला शफीक ने किया कमाल

Babar Azam : श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट मुकाबले में बाबर आजम एक बार फिर सस्‍ते में आउट हो गए।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 26, 2023 12:59 IST
Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम

Babar Azam SL vs PAK : पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम इस वक्‍त श्रीलंका के दौरे पर है। वहां दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहला मुकाबला पाकिस्‍तानी टीम ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब अगर दूसरा मुकाबला श्रीलंका की टीम जीत जाती है तो सीरीज बराबरी पर समाप्‍त होगी, लेकिन अगर पाकिस्‍तान ने मैच अपने नाम किया तो फिर सीरीज पर भी उसी का कब्‍जा हो जाएगा। इस बीच अभी तक जो भी मैच हुआ है, उसमें पाकिस्‍तानी टीम भारी पड़ रही है, लेकिन कप्‍तान बाबर आजम के साथ फिर खेल हो गया। वे बड़ी पारी खेलने के मूड में नजर आ रहे थे, लेकिन एक बार फिर उसी गेंदबाज ने उन्‍हें अपना शिकार बनाया, जो उन्‍हें लगातार आउट कर रहा है। 

बाबर आजम फिर बने प्रभात जयसूर्या के शिकार  

श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में आज तीसरे दिन का खेल जारी है। इससे पहले दूसरे दिन बारिश के कारण ज्‍यादातर खेल नहीं हो पाया था। तीसरे दिन सलामी बल्‍लेबाज अब्‍दुल्‍ला शफीक और कप्‍तान बाबर आजम खेलने के लिए मैदान में उतरे, लेकिन कप्‍तान ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए। जब वे 75 गेंद पर 39 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी प्रभात जयसूर्या ने उन्‍हें अपना शिकार बना लिया। जयसूर्या लगातार बाबर आजम को आउट कर रहे हैं, उनकी काट बाबर के पास अभी तक नजर नहीं आ रही है। अब तक बाबर आजम और प्रभात जयसूर्या का सात बार आमना सामना हुआ है, जिसमें से छह बार बाबर जयसूर्या की गेंद पर आउट हुए हैं। बाबर आजम केवल 172 रन ही बना सके हैं। औसत की बात की जाए तो ये केवल 28.7 का है, जो काफी कम है। हालांकि दूसरे छोर पर अब्‍दुल्‍ला शफीक ने शानदार बल्‍लेबाजी की और अपना शतक भी पूरा किया और इससे पाकिस्‍तानी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। बाबर आजम इस वक्‍त आईसीसी की टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर तीन के बल्‍लेबाज हैं और उनकी रेटिंग 862 है। वे इस सीरीज में बड़ी पारी खेलकर नंबर वन तक पहुंचना चाहते थे, लेकिन पूरी सीरीज में बाबर आजम का बल्‍ला नहीं चला, इसलिए वे ऊपर तो नहीं जा सकते, ये जरूर हो सकता है कि उनकी रैंकिंग और कम हो जाए। 

श्रीलंका की ओर से धनंजय डिसिल्‍वा ने खेली अर्धशतकीय पारी, अब्‍दुल्‍ला शफीक का शानदार शतक 
अब तक खेले गए मुकाबले की बात की जाए तो श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केवल 166 रन ही बनाए और पूरी टीम आउट हो गई। केवल धनंजय डिसिल्‍वा ही ऐसे बल्‍लेबाज रहे, जो 50 रनों का आंकड़ा पार कर पाए। उन्‍होंने 68 बॉल पर 57 रनों की अच्‍छी पारी खेली। बाकी सभी बल्‍लेबाज सस्‍ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन पाकिस्‍तानी टीम क्रीज पर आई तो सलामी बल्‍लेबाज इमाम उल हक जल्‍दी आउट हो गए और उनके खाते में केवल छह रन ही थे। इसके बाद शान मसूद ने 51 रन बनाए और उसके बाद भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। बाबर आजम ने कछ देर तक संघर्ष किया और फिर वे भी चलते बने। हालांकि एक छोर सलामी बल्‍लेबाज अब्‍दुल्‍ला शफीक टिके रहे और अपना शतक पूरा किया और खबर लिखे जाने तक बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। पाकिस्‍तान की कोशिश होगी कि बड़ा स्‍कोर टांगा जाए और श्रीलंका के खिलाफ एक और मैच अपने नाम किया जाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement