Friday, May 10, 2024
Advertisement

BAN vs NED: नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को दी 87 रनों से मात, वर्ल्ड कप में दर्ज की दूसरी जीत

BAN vs NED World Cup 2023: नीदरलैंड्स की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में एक और बड़ा उलटफेर करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 87 रनों से जीत दर्ज की है। 230 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की पारी इस मैच में 142 के स्कोर पर सिमट गई।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 28, 2023 21:32 IST
 नीदरलैंड्स बनाम...- India TV Hindi
Image Source : AP नीदरलैंड्स बनाम बांग्लादेश

Netherlands vs Bangladesh: वर्ल्ड कप 2023 के 28वें मैच में नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने थी। इस मैच में नीदरलैंड्स की टीम ने 87 रनों की बड़ी जीत हासिल की। नीदरलैंड्स की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 229 रनों का स्कोर बनाया था, जिसमें उनके कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 68 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। इसके अलावा साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 35 रनों की अहम पारी खेली थी।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अपने 6 विकेट सिर्फ 70 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए थे। यहां से उनके लिए मैच में वापस आना काफी मुश्किल हो गया था, जिसके बाद पूरी टीम 42.2 ओवरों में 142 के स्कोर पर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली। वहीं नीदरलैंड्स के लिए गेंदबाजी में पॉल वैन मीकेरेन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए, इसके अलावा बास डी लीडे ने भी 2 विकेट अपने नाम किए।

मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11- 

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम।

नीदरलैंड्स की प्लेइंग इलेवन: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डॉउड, वेस्ले बर्रेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement