Friday, April 26, 2024
Advertisement

BAN vs PAK: साजिद की फिरकी में फंसा बांग्लादेश, पाकिस्तान ने 2-0 से किया मेजबानों का सूपड़ा साफ

बांग्लादेश को पहली पारी में 87 रन पर सिमटने के बाद फॉलोआन को मजबूर होना पड़ा और दूसरी पारी में भी टीम 205 रन पर सिमट गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 08, 2021 18:58 IST
Ban vs PAK 2nd Test Highlights Bangladesh vs Pakistan Test Series Scorecard Dhaka Sajid Khan Abid Al- India TV Hindi
Image Source : TWITTE/@ICC Ban vs PAK 2nd Test Highlights Bangladesh vs Pakistan Test Series Scorecard Dhaka Sajid Khan Abid Ali Babar azam

ढाका। ऑफ स्पिनर साजिद खान ने मैच में 128 रन देकर 12 विकेट चटकाए जिससे पाकिस्तान ने बारिश से प्रभावित दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के अंतिम दिन बुधवार को बांग्लादेश को पारी और आठ रन से हराकर श्रृंखला 2-0 से जीत ली। बांग्लादेश को पहली पारी में 87 रन पर सिमटने के बाद फॉलोआन को मजबूर होना पड़ा और दूसरी पारी में भी टीम 205 रन पर सिमट गई। कम होती रोशनी के बीच ताइजुल इस्लाम और इबादत हुसैन की अंतिम जोड़ी ने 34 गेंद खेलकर ड्रॉ की उम्मीद जगाई लेकिन साजिद ने ताइजुल को पगबाधा करके पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित की। 

नोवाक जोकोविच का नाम ऑस्ट्रेलियन ओपन की सूची में शामिल

साजिद ने पहली पारी में 42 रन देकर आठ विकेट चटकाते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजी की ओर से चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और फिर दूसरी पारी में भी 86 रन देकर चार विकेट हासिल किए। पाकिस्तान ने पहली पारी चार विकेट पर 300 रन बनाकर घोषित की थी। पहले तीन दिन बारिश और खराब रोशनी के कारण सिर्फ 63.2 ओवर का खेल संभव हो पाया था। तीसरे दिन सिर्फ 6.2 ओवर का खेल हो पाया जबकि दूसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। 

बांग्लादेश ने अंतिम दिन की शुरुआत पहली पारी में सात विकेट पर 76 रन से की लेकिन जल्द ही टीम 87 रन पर सिमट गई जिसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बिना किसी हिचक के विरोधी टीम को फॉलोआन दिया। शाहीन शाह अफरीदी (31 रन पर दो विकेट) और हसन अली (37 रन पर दो विकेट) ने दूसरे पारी में भी बांग्लादेश को शुरुआती झटते दिए जिससे टीम ने 25 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए। 

मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने 25 ओवर में 73 रन जोड़कर बांग्लादेश की मैच ड्रॉ कराने की उम्मीद जगाई। साजिद ने लिटन को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा। लिटन ने 45 रन बनाए। शाकिब अल हसन और मुशफिकुर ने इसके बाद 49 रन की साझेदारी की। मुशफिकुर हालांकि जोखिम भर रन चुराने के प्रयास में 48 रन बनाकर रन आउट हुए। 

उसेन बोल्ट की जल्द पूरी हो सकती है टी20 लीग में खेलने की इच्छा

शाकिब और मेहदी हसन ने इसके बाद मोर्चा संभाला। बाबर ने हालांकि मेहदी हसन को पगबधा करके पाकिस्तान की जीत की उम्मीद बढ़ा दी। साजिद ने इसके बाद शाकिब को बोल्ड किया जिन्होंने 63 रन बनाए। शाकिब इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन और 200 विकेट का डबल पूरा करने वाले सिर्फ छठे खिलाड़ी बने। उन्होंने सबसे कम 59 मैचों में यह उपलब्धि हासिल करके इंग्लैंड के इयान बॉथम को पीछे छोड़ा जिन्होंने 69 मैचों में यह कारनामा किया था। 

पाकिस्तान ने पहला टेस्ट आठ विकेट से जीता था जबकि तीन मैचों की टी20 श्रृंखला भी अपने नाम की थी। बांग्लादेश की 123 मैचों में यह 93वीं हार है। इसमें से 44 हार पारी के अंतर से मिली हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement