Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बांग्लादेश ने शुरूआती झटकों से उबरकर पहले वनडे में अफगानिस्तान को हराया

 बांग्लादेश की टीम ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में छह विकेट पर 45 रन के स्कोर से उबरकर अफगानिस्तान पर चार विकेट से जीत हासिल की।  इस हार के साथ अफगानिस्तान की लगातार छह वनडे जीत की लय टूट गयी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2022 21:15 IST
Bangladesh beat Afghanistan by four wickets in the 1st ODI in Chattogram. (File photo)- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ACBOFFICIALS Bangladesh beat Afghanistan by four wickets in the 1st ODI in Chattogram. (File photo)

Highlights

  • बांग्लादेश ने पहले वनडे में अफगानिस्तान को चार विकेट से हराया
  • अफीफ हुसैन और मेहदी हसन ने सातवें विकेट के लिये नाबाद 174 रन की साझेदारी निभायी
  • अफीफ ने नाबाद 93 और मेहदी ने नाबाद 81 रन बनाये

 बांग्लादेश की टीम ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में छह विकेट पर 45 रन के स्कोर से उबरकर अफगानिस्तान पर चार विकेट से जीत हासिल की। अफीफ हुसैन और मेहदी हसन ने मिलकर सातवें विकेट के लिये नाबाद 174 रन की साझेदारी निभायी जिससे दोनों खिलाड़ियों ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। अफीफ ने नाबाद 93 और मेहदी ने नाबाद 81 रन बनाये जिससे बांग्लादेश ने सात गेंद रहते जीत हासिल कर ली। इससे पहले उसने अफगानिस्तान को 49.1 ओवर में 215 रन के स्कोर पर समेट दिया था। 

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच बने अजीत अगरकर, टीम ने की आधिकारिक पुष्टि

अफगानिस्तान के राशिद खान, मुजीबुर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिकड़ी केवल दो विकेट ही चटका सकी। हालांकि अपना दूसरा वनडे खेल रहे तेज गेंदबाज फजलहक फारूखी ने 18 रन देकर चार विकेट चटकाये जिससे अफगानिस्तान को जीत की उम्मीद बंधी थी। मुजीब (32 रन देकर एक विकेट) ने शाकिब अल हसन (10) का विकेट झटका, जो बांग्लादेश के शीर्ष छह में से दोहरे अंक तक पहुंचने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे। राशिद खान (30 रन देकर एक विकेट) ने फिर महमदुल्लाह का विकेट झटका जो बांग्लादेश का छठा विकेट था जिससे अफगानिस्तान लगातार सातवीं वनडे जीत की ओर बढ़ रहा था। लेकिन अफीफ और मेहदी ने मुश्किल समय में बेहतरीन प्रदर्शन किया और उनकी सतर्कता के साथ आक्रामक खेलने की रणनीति अफगानिस्तान की तिकड़ी को प्रभावहीन बनाने में अहम रही। 

अफीफ ने 64 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर अपने करियर में पहली बार 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया। मेहदी ने 79 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। अफीफ ने गुलबदिन नायब पर मिड विकेट पर बाउंड्री लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी। इससे पहले अफगानिस्तान ने नजीबुल्लाह जदरान के 84 गेंद में 67 रन की मदद से सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। यह नजीबुल्लाह का 13वां वनडे अर्धशतक था। बांग्लादेश के लिये मुस्तफिजुर रहमान ने 35 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि शाकिब अल हसन, तास्किन अहमद और शोरीफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट चटकाये। इस हार के साथ अफगानिस्तान की लगातार छह वनडे जीत की लय टूट गयी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement