Friday, May 03, 2024
Advertisement

लगातार 2 हार के बाद भी फाइनल में जगह बना सकती है बांग्लादेश की टीम, इस समीकरण से बनेगा काम

एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में बांग्लादेश को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। लेकिन टीम अभी फाइनल में जगह बना सकती है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 10, 2023 12:25 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Bangladesh Cricket Team

एशिया कप 2023 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश की सुपर-4 में लगातार ये दूसरी हार है। इससे पहले पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था। लेकिन लगातार दो हार के बाद भी बांग्लादेश की टीम फाइनल में जगह बना सकती है। लेकिन इसके लिए उसे भाग्य का साथ भी चाहिए। आइए जानते हैं, किस समीकरण से बांग्लादेश की टीम फाइनल में पहुंच सकती है।  

ऐसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल 

सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों ने एक-एक मैच जीता है और दोनों टीमों के 2-2 अंक हैं। भारत ने अभी तक सुपर-4 में एक भी मैच नहीं खेला है। सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को मैच खेला जाएगा। प्वाइंट्स टेबल में बांग्लादेश की टीम 2 हार के बाद आखिरी स्थान पर है और उसका रेट रन रेट माइनस 0.749 है। 

Asia Cup Super 4 Points Table

Image Source : ACC
Asia Cup Super 4 Points Table

फाइनल में पहुंच सकती है बांग्लादेश की टीम 

सुपर-4 में बांग्लादेश को अपना आखिरी मैच 15 सितंबर को भारत के खिलाफ खेलना है। फाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को भारत के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, जिससे उसके 2 अंक हो जाएंगे। इसके साथ ये दुआ करनी होगी कि पाकिस्तान की टीम भारत और श्रीलंका के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज कर ले। इससे पाकिस्तान के 6 अंक हो जाएंगे। जब पाकिस्तान की टीम भारत और श्रीलंका के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी, तो इससे भारत और श्रीलंका का रेट रन रेट कम हो जाएगा। वहीं, 12 सितंबर को होने वाले मैच में भारतीय टीम श्रीलंका को हरा दे। इस स्थिति में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के 2-2 अंक हो जाएंगे और बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से बांग्लादेश की टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है। 

बांग्लादेश को मिली हार 

श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 257 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 236 रनों पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका के लिए सदीरा समरविक्रमा ने सबसे ज्याजदा 93 रन बनाए। उनकी वजह से ही श्रीलंका की टीम सम्मानजनक स्कोर बना पाई। सदीरा की शानदार पारी के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement