Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इस बॉलर के नाम हो गया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में 17 साल बाद हुआ ये काम

AUS vs NED: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से हरा दिया। इस मैच में नीदरलैंड्स के एक बॉलर ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। इसी वजह से इस खिलाड़ी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 25, 2023 22:07 IST
Netherlands Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Netherlands Cricket Team

Australia vs Netherlands: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में नीदरलैंड्स को 309 रनों से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स की टीम को 400 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम सिर्फ 90 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में नीदरलैंड्स के एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। इस खिलाड़ी के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

बना दिया ये खराब रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नीदरलैंड्स के बास डी लीडे ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी ने अपने 10 ओवर में 115 रन लुटा दिए। वह वनडे क्रिकेट के एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मिक लेविस के नाम था। उन्होंने साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में 113 रन दिए थे। अब 17 साल बाद उनका रिकॉर्ड टूट गया है। 

एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट:

115 रन- बास डी लीडे, 2023*

113 रन- मिक लेविस, 2006
113 रन- एडम जांपा, 2023
110 रन- वहाब रियाज, 2016
110 रन- राशिद खान, 2019

ऐसा रहा है करियर 

बास डी लीडे अभी सिर्फ 23 साल के ही हैं और करियर के शुरुआत में ही उनके नाम एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है। उन्होंने नीदरलैंड्स के लिए 2018 में वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने नीदलैंड्स की टीम के लिए 35 वनडे मैचों में 33 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 31 टी20 मैचों में 27 विकेट चटकाए हैं। 

नीदरलैंड्स ने गंवाया मैच 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नीदरलैंड्स के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों के आगे नीदरलैंड्स के सभी बॉलर बेअसर रहे। नीदरलैंड्स के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट लोगन वान बीक ने झटके। वहीं जब बल्लेबाजी की बारी आई तो प्लेयर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। नीदरलैंड्स के लिए विक्रमजीत सिंह ने सबसे ज्यादा 25 रनों का योगदान दिया। खराब खेल की वजह से ही नीदरलैंड्स को वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी। 

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया ने सबसे बड़ी जीत दर्ज करते ही रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाली पहली टीम

BCCI ने अचानक किया बड़ा ऐलान, अमोल मजूमदार बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement