Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

भारतीय पिचों को लेकर क्या सोचते हैं ऑस्ट्रेलिया के युवा गेंदबाज, बॉर्डर गावस्कर से पहले दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के यूवा तेज गेंदबाज लांस मौरिस ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय पिचों को लेकर बड़ी बात कह दी है।

Edited By: Rishikesh Singh
Published on: January 31, 2023 13:19 IST
Australian Cricket Team, IND vs AUS, Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज नौ फरवरी से शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। लगातार पिछले तीन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिआई टीम इस साल भारत में होने वाले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहती है। भारत ने साल 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर मात दी थी। ऐसे में कंगारू टीम अभी से जमकर मेहनत कर रही है। पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच ने अपने खिलाड़ियों को स्पिन पिचों पर जमकर प्रैक्टिस करवाई थी। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज लांस मौरिस ने आगामी सीरीज को लेकर अपनी राय रखी है।

क्या बोले यूवा गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज लांस मौरिस का मानना है कि बोर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान भारतीय पिचों पर गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन यह उनके लिए सीखने के लिहाज से बहुत बड़ा मौका होगा। पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के टेस्ट और वनडे दौरे की शुरुआत नौ फरवरी से नागपुर में पहले टेस्ट के साथ करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने 24 वर्षीय मौरिस को 18 सदस्यीय टेस्ट टीम में जगह दी है और सिडनी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में डेब्यू से चूकने के बाद उन्हें भारत के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज में यह मौका मिल सकता है। 

मौरिस ने मंगलवार को एसईएन रेडीयो से कहा कि ईमानदारी से कहूं तो (भारत में गेंदबाजी गति का) फीडबैक बहुत अच्छा नहीं रहा है। इस साल ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार के विजेता ने कहा कि काफी चीजों को लेकर उत्सुक नहीं हूं, मुझे गेंद तेजी से विकेटकीपर के पास जाते हुए नहीं दिखेगी और वह अंगुली ऊपर की ओर रखते हुए ग्लव्स में गेंदों को नहीं पकड़ेगा। ऐसा लगता है कि यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण होने वाला है लेकिन फिर भी यह रोमांचक होगा। मौरिस ने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर वह अनुभवी खिलाड़ियों के साथ होने और उपमहाद्वीप की पिचों पर गेंदबाजी सीखने से अधिक कुछ उम्मीद नहीं कर रहे। 

सीखने का बड़ी मौका - मौरिस

मौरिस ने आगे कहा कि, ‘‘हमारे पास टीम में कुछ दिग्गज खिलाड़ी हैं और अब वास्तव में एक अनुभवी टीम है। कुछ ट्रेनिंग सेशन में उनसे सीखने का मौका मिलना अच्छा है। मैं खुद पर बहुत अधिक उम्मीदें नहीं रखना चाहता। मैं इसे सीखने के अनुभव के रूप में उपयोग करना चाहता हूं। मैंने पहले कभी टीम के साथ दौरा नहीं किया है इसलिए यह मेरा विदेश में पहला अनुभव होगा। यह मेरे लिए सीखने का एक बड़ा अवसर होने जा रहा है।’’ 

(Inputs PTI)

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement