Monday, May 13, 2024
Advertisement

Ben Stokes Virat Kohli: विराट कोहली की इन बातों के फैन हैं बेन स्टोक्स, ODI रिटायरमेंट के बाद दिया बड़ा बयान

Ben Stokes Virat Kohli: बेन स्टोक्स ने महज 31 साल की उम्र में ही टेस्ट और टी20 पर ध्यान देने के लिए वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने 105 वनडे मैचों में 2924 रन बनाए और 74 विकेट भी लिए।

Published on: July 20, 2022 11:01 IST
बेन स्टोक्स और विराट...- India TV Hindi
Image Source : BCCI बेन स्टोक्स और विराट कोहली

Highlights

  • बेन स्टोक्स ने 105 वनडे मैच खेलकर 31 साल की उम्र में ODI क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट
  • विराट कोहली को दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक मानते हैं स्टोक्स
  • बेन स्टोक्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला आखिरी वनडे मैच

Ben Stokes Virat Kohli: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने 19 जुलाई 2022 को वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने 18 जुलाई को सोशल मीडिया पर अपने इस फैसले की जानकारी दी थी। उनके पोस्ट पर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी उनका सम्मान करते हुए एक कमेंट किया था। अब स्टोक्स ने भी कोहली को लेकर सवाल पूछे जाने पर दिलचस्प जवाब दिया है। अंग्रेज ऑलराउंडर ने खुद को विराट कोहली की कई आदतों का मुरीद बताया है।

स्टोक्स ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे

बेन स्टोक्स ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि, मैदान पर उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता के वह हमेशा से कायल रहे हैं। गौरतलब है कि स्टोक्स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था जिसके बाद कोहली ने उन्हें ‘सबसे प्रतिस्पर्धी’ प्रतिद्वंद्वी बताया था। स्टोक्स ने ‘स्काइ स्पोर्ट्स ’ से कहा,‘‘विराट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में महानतम खिलाड़ियों में से एक रहेंगे । वह शानदार खिलाड़ी है। उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने में मुझे बहुत मजा आता है।’’ 

उन्होंने आगे कहा कि,‘‘खेल में उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता का मैं हमेशा से कायल रहा हूं । उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने से पता चलता है कि इसके क्या मायने हैं। सिर्फ आपके लिये नहीं बल्कि शीर्ष स्तर पर खेलने वाले हर खिलाड़ी के लिए। मुझे यकीन है कि मैदान पर हम एक दूसरे के खिलाफ और खेलेंगे। विराट के विचार सुनकर अच्छा लगा।’’ आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से विराट कोहली लगातार आउट ऑफ फॉर्म हैं और पूरी दुनिया से कई दिग्गज और क्रिकेट फैंस उनकी खराब बल्लेबाजी से निराश हैं।

Ben Stokes Retires: आखिरी वनडे में बुरी तरह से फ्लॉप हुए बेन स्टोक्स, साउथ अफ्रीका के सामने भी अंग्रेज ढेर

बेन स्टोक्स ने क्यों छोड़ा वनडे क्रिकेट?

18 जुलाई 2022 की शाम बेन स्टोक्स ने सभी को अपने वनडे रिटायरमेंट के फैसले से चौंका दिया था। उन्होंने यह ऐलान करते हुए कहा था कि, "यह निर्णय लेना जितना कठिन था, इस तथ्य से निपटना उतना कठिन नहीं है कि मैं अपने साथियों को अब इस प्रारूप में अपना 100% नहीं दे सकता। मैं इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में अपना आखिरी मैच मंगलवार को डरहम में खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक अविश्वसनीय रूप से बेहद कठिन निर्णय रहा है। मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेलने के हर पल का आनंद लिया है। यह एक बेहद शानदार सफर रहा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement