Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Ben Stokes Retires: आखिरी वनडे में बुरी तरह से फ्लॉप हुए बेन स्टोक्स, साउथ अफ्रीका के सामने भी अंग्रेज ढेर

Ben Stokes Retires: इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे मैच खेलते हुए बेन स्टोक्स ने सिर्फ 5 रन बनाए और गेंदबाजी में 5 ओवर में 44 रन दिए कोई विकेट उन्हें नहीं मिला।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 20, 2022 9:15 IST
बेन स्टोक्स ने साउथ...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ENGLAND CRICKET बेन स्टोक्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जुलाई 2022 को अपना आखिरी वनडे मैच खेला

Highlights

  • बेन स्टोक्स का वनडे इंटरनेशनल करियर खत्म
  • स्टोक्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जुलाई 2022 को खेला आखिरी ODI मैच
  • वनडे क्रिकेट में स्टोक्स के नाम 2924 रन और 74 विकेट दर्ज

Ben Stokes Retires: इंग्लैंड की टीम के लिए इन दिनों कुछ भी खास नहीं चल रहा खासतौर से व्हाइट बॉल क्रिकेट में। हाल ही में जहां भारत ने अंग्रेजों को उन्हीं की सरजमीं पर टी20 व वनडे दोनों सीरीज में 2-1 से मात दी थी। अब साउथ अफ्रीका ने भी इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 62 रनों से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में आखिरी बार अपने इंटरनेशनल करियर में वनडे मैच खेलने उतरे बेन स्टोक्स गेंद और बल्ले दोनों से बुरी तरह फ्लॉप रहे। 

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 333 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। रासी वान दर डूसेन ने 133 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा जानेमन मलान ने 57 और एडेन मारक्रम ने 77 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। जवाब में इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही। जेसन रॉय 43, जॉनी बेयरस्टो 63 और जो रूट 86 ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। स्कोर एक वक्त 28 ओवर में 142 रन पर तीन विकेट था। लेकिन इसके बाद मध्यक्रम बुरी तरह फेल हुआ और इंग्लैंड की टीम 46.5 ओवर में 271 रन पर ऑल आउट हो गई। एनरिक नॉर्खिया ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके।

बेन स्टोक्स आखिरी वनडे में फेल

बेन स्टोक्स की बात करें तो इस मुकाबले से एक दिन पहले उन्होंने वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया था कि डरहम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में वह आखिरी बार वनडे खेलने उतरेंगे। यह उनका आखिरी वनडे इंटरनेशनल था और गौरतलब है कि टेस्ट टीम के वह कप्तान हैं। विश्व विजेता खिलाड़ी ने अपने आखिरी वनडे में गेंद और बल्ले दोनों से निराश किया। 

पहले गेंदबाजी करते हुए बेन स्टोक्स बिलकुल भी असरदार नहीं साबित हुए। उन्होंने 5 ओवर फेंके और बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने 44 रन अपने स्पेल में दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। इसके बाद जब इंग्लैंड को टॉप ऑर्डर ने अच्छी शुरुआत दे दी थी तो उनके पास मौका था टीम को जीत तक आखिरी बार पहुंचाने का। लेकिन बल्ले से भी वह खास कमाल नहीं कर पाए और चौथे नंबर पर उतरते हुए उन्होंने 11 गेंदों पर सिर्फ 5 रन ही बनाए। इस तरह स्टोक्स के क्रिकेट करियर के एक अध्याय का यहां अंत हो गया। हालांकि, टी20 व टेस्ट खेलते हुए वह नजर आएंगे।

बेन स्टोक्स का वनडे करियर रिकॉर्ड

बेन स्टोक्स

Image Source : GETTY IMAGES
बेन स्टोक्स

मैच रन औसत बेस्ट 100s/50s विकेट गेंदबाजी औसत बेस्ट
105 2924 38.98 102 नाबाद 3/21 74 42.39 5-61

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement