Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय ODI टीम में इन 3 खिलाड़ियों की कभी नहीं होगी वापसी? सुनहरे करियर पर मंडराए संकट के बादल

Indian Team: भारत के तीन स्टार खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 14, 2023 20:36 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

Team India: भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है। लेकिन बहुत कम प्लेयर्स को टीम इंडिया की तरफ से खेलने का मौका मिल पाता है। भारतीय टीम के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो वनडे टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। खराब फॉर्म की वजह से इन प्लेयर्स को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अब इन प्लेयर्स की भारतीय टीम में वापसी मुश्किल नजर आ रही है। 

1. भुवनेश्वर कुमार 

भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। इसके बाद उन्होंने भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2015 और 2019 में भी भाग लिया था। साल 2019 तक वह टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और टीम से अंदर-बाहर होते रहे। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उनकी जगह मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध जैसे गेंदबाजों ने ले ली है। ऐसे में अब उनकी टीम इंडिया में वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक 121 वनडे मैचों में 141 विकेट अपने नाम किए हैं। 

2. मनीष पांडे 

मनीष पांडे ने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू साल 2015 में किया था। तब से उन्होंने टीम इंडिया के लिए 29 वनडे मैचों में 566 रन बनाए हैं। लेकिन अब मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया में उनकी जगह श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों ने ले ली है। वह पिछले दो सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2021 में खेला था। ऐसे में अब उनकी वापसी मुश्किल नजर आ रही है। 

3. शिखर धवन 

शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए भारतीय टीम को कई मैच जिताए। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्होंने वनडे टीम की कमान भी संभाली है। लेकिन पिछले कुछ समय से वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इसी वजह से बांग्लादेश टूर के बाद धवन की जगह शुभमन गिल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली और बेहतरीन प्रदर्शन किया। गिल ने वनडे क्रिकेट में एक दोहरा शतक भी लगाया हुआ है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप 2023 में भी रोहित शर्मा के साथ गिल के ही ओपनिंग करने की उम्मीद है। ऐसे में शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल नजर आ रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement