Friday, April 26, 2024
Advertisement

SRH अब इस खिलाड़ी को बनाएगी कप्‍तान, आईपीएल 2023 से पहले बड़ा फैसला!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 का मंच सज चुका है। सभी टीमोंं के कप्‍तान अहमदाबाद में हैं, जहां शुक्रवार को सीएसके और जीटी के बीच पहला मैच होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 30, 2023 17:30 IST
IPL 2023 All Teams captain- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL IPL 2023 All Teams captain

IPL 2023 : आईपीएल का आगाज करीब है। पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा। यानी एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या आमने सामने होंगे। आईपीएल का मैच साढ़े सात बजे से होगा, वहीं सात बजे टॉस होगा। लेकिन पहले दिन उद्घाटन समारोह भी होगा, जिसमें सिनेमा जगत की बड़ी बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। ये कार्यक्रम शाम छह बजे से शुरू हो जाएगा, जो करीब एक घंटे तक चलेगा। इस बीच सभी टीमों के कप्‍तानों का ऐलान कर दिया गया है। मेगा ऑक्‍शन के बाद एक ही टीम ऐसी थी, जिसे अपने कप्‍तान के नाम का ऐलान करना था। वो थी सनराइजर्स हैदराबाद, लेकिन 30 दिसंबर को रिषभ पंत एक सड़क हादसे में चोटिल हो गए, इसके बाद वे आईपीएल से बाहर हो गए। इसलिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स पर भी सभी की नजरें थीं। डीसी ने डेविड वार्नर को अपना नया कप्‍तान बनाया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने हाल ही में ऐलान किया था कि एडन मार्करम उनके कप्‍तान होंगे। लेकिन टीम के लिए उस वक्‍त मुश्किल आ गई, जब पता चला कि पहले मैच में एडन मार्करम नहीं खेल पाएंगे। 

Bhuvneshwar Kumar

Image Source : IPLT20.COM
Bhuvneshwar Kumar

पहले  मैच में भुवनेश्‍वर कुमार संभाल सकते हैं एसआरएच की कमान 

इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़ा  सवाल यही था कि पहले मैच में टीम का कप्‍तान कौन होगा। वैसे तो टीम के पास दो ऑप्‍शन हैं। पहले तो भुवनेश्‍वर कुमार जो पिछले कई साल से टीम के साथ जुड़े हुए हैं और बीच बीच में कप्‍तानी भी करते रहे हैं, वहीं मयंक अग्रवाल के रूप में एक और विकल्‍प था। जो इससे पहले पंजाब किंग्‍स की कप्‍तानी एक सीजन संभाल चुके हैं। लेकिन अब माना जा रहा है कि भुवनेश्‍वर कुमार ही अगले कप्‍तान होंगे। हालांकि टीम की ओर से अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन आईपीएल से एक दिन पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में जब सभी टीमों के कप्‍तानों के साथ फोटो सेशन हुआ तो नौ टीमों के कप्‍तान मौजूद थे, लेकिन सभी की नजरें इस बात पर थीं कि ऑरेंज जर्सी में कौन आएगा। कुछ ही देर बाद भुवनेश्‍वर कुमार एसआरएच की नई जर्सी में आते हैं और इसके बाद कयास लगाए जाने लगते हैं कि टीम की कमान पहले मैच में भुवनेश्‍वर कुमार के हाथ में हो सकती है, जो टीम के भरोसेमंद और अनुभवी खिलाड़ी हैं। 

Aiden Markram

Image Source : PTI
Aiden Markram

दूसरे मैच से पहले अपनी टीम से जुड़ेंगे कप्‍तान एडन मार्करम 
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2023 में अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए दो अप्रैल को उतरेगी। ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्‍टेडियम में दिन में तीन बजे से खेला जाएगा। इस दिन रविवार है, इसलिए दो मुकाबले खेले जाएंगे। हैदराबाद की टीम अपने घर पर राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ उतरेगी। इसके बाद टीम का अगला मुकाबला सात अप्रैल को होगा, जब टीम एलएसजी के सामने उतरेगी, ये मैच लखनऊ  के इकाना स्‍टेडियम में होगा, तब तक टीम के कप्‍तान एडन मार्करम आ जाएंगे और उसमें वे पहली बार अपनी टीम की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे। अब उम्‍मीद की जानी चाहिए कि जल्‍द ही एसआरएच की ओर से इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा कि पहले मैच में उनके कप्‍तान भुवनेश्‍वर कुमार होंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement