Friday, March 29, 2024
Advertisement

अहमदाबाद टेस्ट मैच समय से पहले हुआ खत्म, ऑस्ट्रेलिया का 9 साल पुराना सपना फिर टूटा

IND vs AUS: अहमदाबाद में खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है और टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: March 13, 2023 16:08 IST
Border Gavaskar Series- India TV Hindi
Image Source : PTI Border Gavaskar Series

IND vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खत्म हो चुकी है। इस सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम किया है। सभी नजरें इस सीरीज के आखिरी मुकाबले पर टिकी हुई थीं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आखिरी मुकाबले में कोई रिजल्ट नहीं आ पाया और ये मुकाबला 5 दिन के खेल के बाद ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

समय से पहले खत्म हुआ मुकाबला

अहमदाबाद टेस्ट आखिरी दिन तक खिंच गया लेकिन दोनों ही टीमों में से किसी को भी जीत हासिल नहीं हो पाई। ये मुकाबला नियमित समय से करीब 1 घंटे और 30 मिनट पहले खत्म हो गया। इस मैच में पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 480 रन बोर्ड पर लगाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया ने भी जवाबी हमला करते हुए 571 रन बनाए। दोनों ही टीमों ने पहली पारी के लिए करीब 4 दिन तक बल्लेबाजी की। जिसके बाद अहमदाबाद की फ्लेट विकेट पर आखिरी दिन कोई रिजल्ट आ पाना काफी मुश्किल था। 

आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 रन से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे सेशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 विकेट खोकर 175 रन बना चुकी थी और उनके पास 84 रनों की लीड थी। ऐसे में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ मिलाने का फैसला किया और ये टेस्ट ड्रॉ पर छूटा।

चार बल्लेबाजों ने ठोके थे शतक

इस मैच में बल्लेबाजों का पूरी तरह से जलवा रहा। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से जहां उस्मान ख्वाजा ने 180 रनों की पारी खेली। वहीं कैमरन ग्रीन के बल्ले से 114 रनों की पारी निकली। इसके बाद टीम इंडिया की ओर से शुभमन गिल ने 128 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं विराट कोहली के बल्ले से भी करीब 3 साल बाद टेस्ट सेंचुरी आई। विराट ने 186 रनों की शानदार पारी खेली।

इस सीरीज के पहले मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने पारी और 132 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने 91 रनों से जीत दर्ज की। इसके बाद इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल की वापसी करते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement