Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ टीम इंडिया का स्टार तेज गेंदबाज, अब फिर खेलना पड़ेगा रणजी

भारतीय टीम का एक स्टार गेंदबाज दिल्ली टेस्ट से बाहर हो गया है। ये गेंदबाज अब रणजी खेलने जाएगा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: February 12, 2023 18:16 IST
Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ रही है। इस सीरीज का पहला टेस्ट भारतीय टीम पारी और 132 रनों से जीत गई। अब नजरें दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट पर हैं। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल भारतीय टीम का एक तेज गेंदबाज दिल्ली टेस्ट से बाहर हो चुका है।

दिल्ली टेस्ट से ये गेंदबाज बाहर

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। उनादकट को सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेलने के लिए रिलीज किया गया है। बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन के परामर्श से चयन समिति ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के मास्टरकार्ड ऑस्ट्रेलिया दौरे के दूसरे टेस्ट के लिए जयदेव उनादकट को भारत की टीम से रिलीज करने का फैसला किया है।

जयदेव अब सौराष्ट्र टीम में शामिल होंगे। उनादकट 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बंगाल के खिलाफ खेले जाने वाले रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए रिलीज किया गया है।

Jaydev Unadkat

Image Source : AP
Jaydev Unadkat

क्या रहा नागपुर टेस्ट का हाल?

अब अगर नागपुर टेस्ट की बात करें तो टॉस जीता था ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रन बनाकर पहली पारी में सिमट गई थी। जवाब में भारत ने रोहित के शतक और जडेजा व अक्षर के अर्धशतकों की बदौलत 400 रन बनाए और 223 रनों की लीड अपने नाम की। इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 32.3 ओवर खेलकर 91 रन बना पाई और अपने सभी 10 विकेट गंवा दिए। भारतीय स्पिनर्स का इस मैच में बोलबाला रहा और 16 विकेट स्पिनर्स ने लिया। उसमें से कुल 15 विकेट सिर्फ अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने अपने नाम किए। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement