Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

'टेस्ट क्रिकेट जैसा कुछ नहीं होता है', WTC फाइनल से पहले इस प्लेयर ने बड़ी बात बोलकर मचाया तहलका

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही एक स्टार खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 04, 2023 17:00 IST
IND vs AUS - India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

WTC Final India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया पिछले 10 सालों से कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है। भारत ने अपनी आखिरी आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीती थी। WTC फाइनल के लिए दोनों  टीमों ने कमर कस ली है। अब इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन ने बड़ी बात कही है। 

टेस्ट क्रिकेट के लिए दिया बड़ा बयान

डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारियों में जुटे कैमरून ग्रीन का मानना है कि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विराट कोहली उनकी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे। उन्होंने कहा कि कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि बड़े मैचों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल बेहद महत्वपूर्ण है और मैं इसमें खेलने के लिए उत्साहित हूं। ग्रीन को लगता है कि उन्हें टी-20 फॉर्मेट से टेस्ट प्रारूप में ढलने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि जब आप मैदान पर होते हैं तो टेस्ट क्रिकेट जैसा कुछ नहीं होता। मुझे लगता है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी वही है जो इस तरह की परिस्थितियों से तालमेल बिठा सके।

रोहित के लिए कही ये बात 

कैमरून ग्रीन ने 7 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले कहा कि उन्होंने रोहित शर्मा मैदान पर जो समय बिताया उसका उन्हें फायदा। रोहित मैदान पर शांत रहते हैं। वह लंबे समय से खेल रहे हैं और 10 सालों से ऐसा कर रहे हैं। उनके साथ मैदान पर समय बिताना और बात करना शानदार रहा।

कैमरून ग्रीन ने आगे बोलते हुए कहा कि मेरी भूमिका आक्रामक होकर खेलने की थी और ऐसे में उन्होंने इसको लेकर तरीके सिखाए फिर चाहे वह स्पिनरों या तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करनी हो या फिर फील्डिंग करते समय गेंदबाजी में बदलाव करना हो। आईपीएल में व्यस्त होने के कारण ग्रीन देर से ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़े और उन्होंने प्रैक्टिस सेशन में भी भाग लिया। ग्रीन ने आईपीएल में 452 रन बनाने के अलावा छह विकेट भी लिए तथा मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement