Friday, May 10, 2024
Advertisement

Joburg Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में अपनी नई टीम के नाम का किया ऐलान, डुप्लेसी ने कही बड़ी बात

Joburg Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 02, 2022 0:07 IST
Joburg Super Kings- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Joburg Super Kings

Highlights

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में अपनी टीम के नाम का किया ऐलान
  • CSK ने अपनी नई टीम का नाम रखा जोबर्ग सुपर किंग्स
  • डुप्लेसी को बनाया टीम का कप्तान

Joburg Super Kings: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) अगले साल से नई टी20 लीग का आगाज कर रहा है। जनवरी में आयोजित होने वाली इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स समेत आईपीएल की छह फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम खड़ी की है। मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम के नाम का ऐलान पहले ही कर दिया था। इसी कड़ी में चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया है।

CSK ने साउथ अफ्रीका लीग की अपनी टीम के नाम का किया ऐलान

साउथ अफ्रीका टी20 लीग में चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (सीएसकेसीएल) की जोहानसबर्ग फ्रेंचाइजी को ‘जोबर्ग सुपर किंग्स’ नाम दिया गया है। इस टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसी के हाथों में दी गई है। वहीं स्टीफन फ्लेमिंग को इस टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है।

सीएसकेसीएल ने इसकी आधिकारिक घोषणा गुरूवार को की। प्रेस रिलीज के अनुसार यह घोषणा सीएसकेसीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन, साउथ अफ्रीका 20 लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ, जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान डु प्लेसी, हेड कोच फ्लेमिंग और जोनो लीफ राइट के बीच बातचीत सत्र के दौरान की गई।

चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड ने इस मौके पर अपनी नई टीम के लोगो को भी लॉन्च किया। जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान डु प्लेसी ने लीग के देश के क्रिकेट पर प्रभाव के बारे में बात की और कहा कि यह साउथ अफ्रीका की युवा पीढ़ी के लिए एक बड़ा अंतर पैदा कर सकती है। 

डुप्लेसी ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अपने रिश्ते का किया जिक्र

डुप्लेसी ने सीएसके के साथ अपने लंबे रिश्ते का जिक्र करते हुए कहा, “मेरा चेन्नई के साथ लंबा और भाग्यशाली रिश्ता रहा है। मुझे एकबार फिर से इसे आगे बढ़ाने का मौका मिला और मैं बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका टी20 लीग हमारे देश की क्रिकेट के लिए काफी महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने आगे कहा कि एक लीग किसी देश की क्रिकेट के लिए कितना बड़ा अंतर पैदा कर सकती है इसे आईपीएल से समझा जा सकता है।

डुप्लेसी ने कहा, “लीग क्रिकेट किसी देश की क्रिकेट पर क्या प्रभाव डाल सकती है इसे मैंने सामने से देखा है। मैं आईपीएल के साथ पिछले 10-11 सालों से जुड़ा हुआ हूं। इससे युवा पीढ़ी और युवा खिलाड़ियों पर क्या असर पड़ता है इसे आप देख सकते हैं, खासकर भारतीय क्रिकेट टीम पर इसका जबरदस्त असर पड़ा है।”

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement