Monday, April 29, 2024
Advertisement

चेतन शर्मा बने सरफराज खान के करियर की रुकावट? इस खुलासे से सोशल मीडिया पर मच गया बवाल

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सत्र में 2566 रन बनाए हैं, इसके बावजूद वह अभी तक नेशनल टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 26, 2023 7:43 IST
Chetan Sharma, Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Chetan Sharma, Sarfaraz Khan

भारतीय टीम में लगातार लंबे समय से एक नाम के सेलेक्शन में शामिल नहीं होने पर काफी चर्चा हो रही है। वो नाम है सरफराज खान का। घरेलू स्तर पर भयंकर रिकॉर्ड बनाने वाले सरफराज को नेशनल टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। अक्सर इसको लेकर सवाल उठते आए हैं। लेकिन रविवार को जो बीसीसीआई के एक सूत्र की तरफ से खुलासा किया गया वो काफी चौंकाने वाला था। उसके मुताबिक सरफराज खान का अपनी पारी के दौरान सेलिब्रेशन ही उनको महंगा पड़ गया है। दरअसल इस साल दिल्ली के खिलाफ रणजी मैच में शतक लगाने के बाद सरफराज ने स्टैंड की तरफ उंगली दिखाते हुए सेलिब्रेशन किया था। उस स्टैंड में बैठे थे तत्कालीन चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा जिन्हें शायद यह रिएक्शन अच्छा नहीं लगा।

अब इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल मच रहा है। लोग सोशल मीडिया पर काफी भड़क गए हैं और उन्होंने पूर्व सेलेक्टर को ट्रोल करना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि चेतन शर्मा हाल ही में एक स्टिंग ऑपरेशन में फंस गए थे। उनका वीडियो वायरल हो गया था और वह अंदर के कई राज भी खोलते नजर आए थे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके कार्यकाल में लगातार टीम इंडिया के प्रदर्शन में गिरावट आई है। वहीं कई बार सेलेक्शन पर भी सवाल उठे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद उनकी अध्यक्षता वाली चयन समिती को भंग भी कर दिया गया था। लेकिन बाद में फिर से वह चीफ सेलेक्टर बन गए थे।

बीसीसीआई के सूत्र ने खोला राज

सरफराज खान का चयन नहीं होने का कारण बताते हुए एक सूत्र ने पीटीआई/भाषा से बताया कि, रणजी मैच में दिल्ली के खिलाफ शतक लगाने के बाद सरफराज का आक्रामक तरीके से जश्न मनाना चयनकर्ताओं को नागवार गुजरा। उस समय चयन समिति के तत्कालीन प्रमुख चेतन शर्मा स्टेडियम में मौजूद थे। इससे पहले 2022 रणजी ट्रॉफी फाइनल के दौरान उनके आचरण ने मध्यप्रदेश के कोच और मुंबई के पूर्व दिग्गज चंद्रकांत पंडित को नाराज कर दिया था। जबकि इसको लेकर सरफराज के करीबी सूत्र ने कह कि, चंदू सर उसे अपने बेटे की तरह मानते हैं और उन्होंने उसे गले लगाया था। वह उसे बचपन से जानते हैं और काफी दुलार करते हैं। ऐसे में यह आरोप निराधार है।

सरफराज के लिए अब और मुश्किल होगी राह

बीसीसीआई के सूत्र ने आगे कहा कि, सरफराज के लिए अब टीम में जगह बनाना और मुश्किल होगा। गायकवाड़ के साथ सूर्यकुमार यादव भी टीम में जगह के दावेदार हैं और श्रेयस अय्यर जब चोट से उबर जाएंगे तो टीम में वापसी का उनका भी दावा मजबूत होगा। यह कहना सही होगा वैसे क्योंकि यशस्वी जायसवाल भी अब टीम में शामिल हो गए हैं। अगर यह खिलाड़ी परफॉर्म कर गए तो सरफराज के लिए जगह बनाना और मुश्किल हो जाएगा। अब देखना होगा कि घरेलू स्तर का यह स्टार बल्लेबाज अपनी जगह पाने के लिए और कितना इंतजार करेगा।

यह भी पढ़ें:-

वेस्टइंडीज सीरीज इन 3 खिलाड़ियों के लिए होगी करियर डिसाइडर, कप्तान रोहित शर्मा के लिए आखिरी मौका!

टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका, राहुल के बाद अब यह स्टार खिलाड़ी एशिया कप से बाहर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement