Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर होते ही अचानक जड़ दिया शतक, धाकड़ पारी से हर कोई हैरान

दलीप ट्रॉफी के तहत मैच खेला जा रहा है, जिसमें टीम इंडिया की टेस्‍ट टीम से बाहर चल रहे प्‍लेयर्स अपना जलवा दिखा रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 07, 2023 14:47 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara Suryakumar Yadav : टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। भारतीय टीम इस वक्‍त कैरेबियाई धरती पर है और प्रैक्टिस जारी है। अब पहला मैच शुरू होने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं है। 12 जुलाई से पहला मुकाबला शुरू होना है। इस बीच टेस्‍ट सीरीज के लिए इस बार भारतीय टीम में बहुत सारे बदलाव किए गए हैं। जहां यशस्‍वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह दी गई है, वहीं चेतेश्‍वर पुजारा को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। टीम से बाहर होने के बाद चेतेश्‍वर पुजारा ने तय किया कि वे दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे। वेस्‍ट जोन से खेलने उतरे चेतेश्‍वर पुजारा का बल्‍ला पहली पारी में तो नहीं चला, लेकिन दूसरी पारी में उन्‍होंने शानदार शतक जड़कर अपने आलोचकों को एक तरह से करारा जवाब दिया है। इस बार उनकी शानदार पारी देखने के लिए मिली। 

चेतेश्‍वर पुजारा ने जड़ा शानदार शतक 

चेतेश्‍वर पुजारा ने इस बार दलीप ट्रॉफी जो शतक लगाया है, वो काफी तेज तर्रार है। 268 गेंद पर 132 रन की पारी खेली और अभी खेल रहे हैं। इस दौरान उनके बल्‍ले से 14 चौके और एक छक्‍का भी आया। इससे पहले जब वे पहली पारी में खेलने के लिए उतरे थे, तब बॉल तो जरूर 102 खेली, लेकिन रन केवल 28 ही बना पाए थे। पहली पारी में पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव और सर फराज खान का फ्लॉप शो देखने के लिए मिला था, लेकिन दूसरी पारी में कुछ बल्‍लेबाजों ने भरपाई की कोशिश की है। पहली पारी में बेस्‍ट जोन की पूरी टीम केवल 220 रन ही बना सकी थी। लेकिन सेंट्रल जोन का प्रदर्शन और भी खराब रहा और टीम 128 रन पर ही ढेर हो गई। लेकिन दूसरी पारी में वेस्‍ट जोन ने अच्‍छी वापसी कर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। 

सूर्यकुमार यादव ने भी खेली अर्धशतकीय पारी 
मैच की दूसरी पारी में भी पृथ्वी शॉ का खराब प्रदर्शन जारी रहा। वे 26 गेंद पर 25 रन ही बना सके। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 58 गेंद पर 52 की बेहतरीन पारी खेली। सरफराज खान की बात करें तो उनके बल्‍ले से 30 गेंद में छह ही रन निकले। इस बीच सभी की नजरें इन्हीं प्‍लेयर्स पर थीं। जिसमें सूर्यकुमार यादव और चेतेश्‍वर पुजारा ने तो अपनी उपयोगिता साबित कर दी है, लेकिन पृथ्वी शॉ और सरफराज खान को अभी खुद को साबित करना है। 

टीम इंडिया में क्‍या फिर से होगी पुजारा की वापसी 
चेतेश्‍वर पुजारा को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए तो नहीं चुना गया है, लेकिन इसके बाद भी जल्‍द उनकी टीम इंडिया में एंट्री नहीं हो पाएगी। क्‍योंकि इस सीरीज के बाद टीम इंडिया दिसंबर में कोई टेस्‍ट सीरीज खेलती हुई नजर आएगी, तब तक पुजारा के साथ ही सूर्यकुमार यादव को भी इंतजार करना पड़ेगा। इस बीच सूर्यकुमार यादव को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज के एक मैच में मौका मिला था, लेकिन इसके बाद उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया है। देखना होगा कि इन दोनों का ये फार्म कब तक जारी रहता है और क्‍या सेलेक्‍टर्स फिर से पुजारा के नाम पर विचार करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

अजीत अगरकर की अब होगी सबसे बड़ी परीक्षा, एक और टीम इंडिया का ऐलान

साल 2023 में 7 बल्‍लेबाज ठोक चुके हैं दोहरा शतक, लिस्‍ट में टीम इंडिया का बल्‍लेबाज 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement