Cheteshwar Pujara: इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा ने की रनों की बरसात, ताबड़तोड़ पारी से बनाए नए रिकॉर्ड

Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में 174 रन की पारी खेलते हुए 48 घंटे के भीतर दूसरा शतक जड़ दिया। उनकी इस पारी के दम पर ससेक्स ने रॉयल लंदन कप में सरे के खिलाफ छह विकेट पर 378 रन बनाए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 14, 2022 21:13 IST
Cheteshwar Pujara Batting for Sussex in Royal London Cup- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Cheteshwar Pujara Batting for Sussex in Royal London Cup

Highlights

  • चेतेश्वर पुजारा ने खेली ताबड़तोड़ शतकीय पारी
  • पुजारा ने 131 गेंदों पर बनाए 174 रन
  • पुजारा ने रॉयल लंदन कप में 48 घंटे के भीतर लगाया दूसरा शतक

Cheteshwar Pujara: खुद पर टेस्ट स्पेशलिस्ट बैटर का लेबल चस्पा होने के बाद, पिछले कुछ महीनों से चेतेश्वर पुजारा का रूख बदला बदला सा नजर आ रहा है। वे हर अगले मैच में अपनी बल्लेबाजी से एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं, सबकों चौंका रहे हैं। पुजारा ने रविवार को रॉयल लंदन वनडे कप में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने ससेक्स के लिए खेलते हुए सरे के खिलाफ लिस्ट ए में करियर की बेस्ट इनिंग्स खेली।

पुजारा ने खेली करियर की बेस्ट इनिंग

भारतीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड में 174 रन की पारी खेलते हुए 48 घंटे के भीतर दूसरा शतक जड़ दिया। उनकी इस पारी के दम पर ससेक्स ने रॉयल लंदन कप में सरे के खिलाफ छह विकेट पर 378 रन बनाए। इससे पहले शुक्रवार को पुजारा ने वारविकशायर के खिलाफ 79 गेंद में 107 रन की पारी खेली थी पर उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। रविवार को ससेक्स ने होव के छोटे काउंटी मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार ओवर में महज 9 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद, पुजारा ने टॉम क्लार्क (104 गेंद में 106 रन) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 205 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला।

पुजारा ने इंग्लैंड में की रनों की बरसात

अपनी पारी में पुजारा 103 गेंदों पर 100 के आंकड़े तक पहुंचे और 131 गेंदों पर 174 रन बनाकर पारी को खत्म किया। आनी भारतीय बल्लेबाज ने आखिर के 74 रन सिर्फ 28 गेंदों पर बनाए। उन्होंने 47वें ओवर में 22 रन बनाए।

लिस्ट ए क्रिकेट में लगभग 55 के औसत से रन बनाने वाले पुजारा ने 50 ओवर फॉर्मेट में अपना 13वां शतक लगाया और इस दौरान 131 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके और 5 छक्के मारे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान मैट डुन, कोनोर मैककेर और रेयान पटेल जैसे तेज गेंदबाजों के अलावा अमर विर्दी और यूसेफ माजिद जैसे स्पिनर्स की गेंदों पर भी छक्के मारे। पुजारा 48वें ओवर में पवेलियन लौटे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022