Friday, April 26, 2024
Advertisement

Cheteshwar Puajara: कप्तानी डेब्यू पर चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, ससेक्स के लिए लगाया दोहरा शतक

Cheteshwar Pujara: पहले मैच में ससेक्स की कप्तानी कर रहे चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 20, 2022 22:02 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : PTI Cheteshwar Pujara

Highlights

  • चेतेश्वर पुजारा की क्लासिक पारी
  • पुजारा ने कप्तानी डेब्यू पर जड़ा दोहरा शतक
  • काउंटी चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन में लगाया पांचवां शतक

Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन में एकबार फिर से सबको अपने शानदार क्लास से रुबरु कराया। उन्होंने ससेक्स के लिए कप्तानी डेब्यू करते हुए बुधवार को मिडिलसेक्स के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया। यह भारत के दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर का इस काउंटी सीजन के सातवें मैच में लगाया पांचवां शतक है।

पुजारा-अल्सॉप के बीच शानदार साझेदारी

पहले मैच में ससेक्स की कप्तानी कर रहे चेतेश्वर पुजारा जब चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर तब उनकी टीम के 99 रन पर दो विकेट गिर चुके थे। यहां से उन्होंने टॉम अल्सॉप के साथ मिलकर न सिर्फ टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला, बल्कि उसे एक मजबूत पोजीशन पर पहुंचा दिया। पुजारा और अल्सॉप के बीच तीसरे विकेट के लिए 219 रनों की साझेदारी हुई। अल्सॉप ने 277 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 135 रन बनाए।

पुजारा ने कप्तानी डेब्यू पर लगाया दोहरा शतक

इसके बाद, तीन गेंद के अंदर ही आर्ची लेनहैम खाता खोले बगैर आउट हो गए लेकिन पुजारा ने अपनी टीम के लिए किलेबंदी जारी रखी।   

सौराष्ट्र के इस भारतीय बल्लेबाज ने 403 गेंदों में 57.32 की औसत से 231 रन बनाए। खास बात ये कि उनकी इस पारी में 21 चौकों के साथ तीन छक्के भी शामिल थे। इस मुकाबले में पुजारा अपनी टीम के लिए आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे। इस क्लासिकल भारतीय बल्लेबाज के दम पर ससेक्स ने मिडिलसेक्स के खिलाफ 523 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया।

इस मुकाबले में टॉम अल्सॉप और चेतेश्वर पुजारा की शतकीय पारियों के अलावा टीम का कोई भी दूसरा बल्लेबाज 40 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सका।

मिडिलसेक्स के खिलाफ इस मैच से पहले रेग्यूलर कप्तान टॉम हेंस की इंजरी के चलते पुजारा को ससेक्स का कप्तान बनाया गया। हेंस चोट के कारण कम से कम पांच से छह हफ्ते तक क्रिकेट मैदान पर वापसी नहीं कर सकेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement