Friday, May 17, 2024
Advertisement

क्रिस गेल करेंगे वापसी, अब इस टीम के ​बनेंगे हेड कोच

क्रिस गेल अपनी इस पारी में कोचिंग देते हुए नजर आएंगे। इस बात का ऐलान अब से कुछ ही देर पहले क्रिस गेल ने खुद ही सोशल मीडिया के माध्यम से दिया है। दरअसल ये पहली बार हो रहा है, जब क्रिस गेल आईपीएल नहीं खेलेंगे।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 19, 2022 18:59 IST
Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : PTI Chris Gayle

Chris Gayle Head Coach : पूरी क्रिकेट की दुनिया में यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के धाकड़ क्रिकेटर क्रिस गेल की एक बार फिर क्रिकेट की दुनिया में वापसी करने की तैयारी में हैं। हालां​कि इस बार वे खुद नहीं खेलेंगे, लेकिन खिलाड़ियों को खेलने के गुर जरूर सिखाएंगे। यानी क्रिस गेल अपनी इस पारी में कोचिंग देते हुए नजर आएंगे। इस बात का ऐलान अब से कुछ ही देर पहले क्रिस गेल ने खुद ही सोशल मीडिया के माध्यम से दिया है। दरअसल ये पहली बार हो रहा है, जब क्रिस गेल आईपीएल नहीं खेलेंगे। क्रिस गेल उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो पहले सीजन से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं और आईपीएल 2021 तक खेले, लेकिन इस साल होने वाली नीलामी के लिए उन्होंने खुद ही अपना नाम नहीं दिया था। 

यह भी पढ़ें :  टेस्ट टीम इंडिया में यूपी के सौरभ कुमार का सेलेक्शन, जानिए कौन है ये खिलाड़ी

क्रिस गेल ने सोशल मीडिया पर ट्विवटर पर लिखा है कि वे अब पीएसएल यानी पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स की कोचिंग करेंगे, वे टीम के हेड कोच होंगे, हालांकि उनका कार्यकाल अगले साल के पीएसएल से शुरू होगा। साथ ही उन्होंने यूनिवर्स बॉस का हैश टैग भी इस्तेमाल किया है, जो वे अक्सर अपने ट्विट में करते हैं। यानी अब क्रिस गेल खुद नहीं खेलेंगे। इससे पहले क्रिस गेल के आईपीएल करियर की बात करें तो वे कोलाकात नाइटराइडर्स, आरसीबी और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं। इसके अलावा दुनिया की शायद ही कोई ऐसी लीग होगी, जिसमें वे न खेलते हुए नजर आएं। क्रिस गेल पीएसएल में भी खेल चुके हैं। जहां वे अब वे कोचिंग देंगे, वहीं कैरोबियन प्रीमियर लीग, बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग और लंका प्रीमियर लीग का भी वे हिस्सा रहे हैं। अब देखना होगा कि वे अपनी नई भूमिका को कैसे निभाते हैं। हालांकि अब ये करीब करीब पक्का हो गया है कि क्रिस गेल का आईपीएल से कोई नाता नहीं होगा। उनके बनाए हुए कई ऐसे कीर्तिमान हैं, जो आईपीएल या फिर दुनिया की किसी लीग में नहीं टूटे हैं। क्रिस गेल भारत में भी उतने ही मशहूर हैं, जितने कि अपने देश में। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement