Thursday, May 02, 2024
Advertisement

CSA T20 League Auction: मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी पर लगी सबसे बड़ी बोली! काव्या मारन की टीम ने खेला बड़ा दांव

CSA T20 League Auction: साउथ अफ्रीका टी20 लीग में आईपीएल की 6 प्रमुख फ्रेंचाइजीज ने अपनी-अपनी टीमें खरीदी हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 20, 2022 9:09 IST
काव्या मारन और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, FACEBOOK काव्या मारन और ट्रिस्टन स्टब्स

Highlights

  • मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2022 में किया था ट्रिस्टन स्टब्स ने डेब्यू
  • साउथ अफ्रीका टी20 लीग में सनराइजर्स के लिए खेलेंगे स्टब्स
  • 9.2 मिलियन की बड़ी बोली पर काव्या मारन की टीम ने खरीदा

T20 League Auction: साउथ अफ्रीका में होने वाली टी20 लीग के लिए खिलाड़ियों का बाजार सजा है। इस लीग में भारत की टी20 लीग (IPL) की 6 प्रमुख फ्रेंचाइजी ने टीमों पर दांव लगाया है। सोमवार 19 सितंबर को जारी नीलामी के पहले राउंड तक मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स पर बड़ी बोली लगी। उन पर यह बोली लगाई काव्या मारन की साउथ अफ्रीका लीग की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने। आपको बता दें इस बोली में एमआई केपटाउन ने भी काफी कोशिश की स्टब्स को लेने की लेकिन अंत में सनराइजर्स ने बाजी मार ली।

आपको बता दें कि ट्रिस्टन स्टब्स को आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू का मौका मिला था। दुर्भाग्यवश स्टब्स कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम में उनका कद दिन पर दिन बढ़ रहा है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के स्क्वॉड में भी उन्हें क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने तरजीह दी है। स्टब्स पर चली इस लंबी बोली में आखिरकार बाजी मारी सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने और 9.2 मिलियन R (South African Rand, 1 R = 4.50INR) में उन्हें अपने साथ जोड़ लिया।

कैसा रहा ट्रिस्टन स्टब्स का टी20 करियर?

ट्रिस्टन स्टब्स ने साउथ अफ्रीका के लिए अभी सिर्फ 6 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट शानदार 216.36 का है। उनकी औसत भी टी20 के लिहाज से अच्छी है और उन्होंने 39.67 की औसत से 119 रन बनाए हैं। उन्होंने एक अर्धशतक लगाया है और उनका सर्वोच्च स्कोर 72 है। स्टब्स के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 34 मैचों में 30.15 की औसत और 160.65 के स्ट्राइक रेट से 784 रन बनाए हैं। वह इस फॉर्मेट में चार अर्धशतक भी लगा चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट और औसत ही कारण है जिस वजह से उन्हें टी20 टीम में लगातार तवज्जो दी जा रही है।

इन खिलाड़ियों पर भी बरसा पैसा?

अगर ट्रिस्टन स्टब्स के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो साउथ अफ्रीका के ही रिली रोसू (Rilee Rossouw) पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स ने 6.9 मिलियन R का दांव खेला और उन्हें खरीद लिया। सनराइजर्स ने अपनी आईपीएल टीम हैदराबाद के खिलाड़ी मार्को यान्सन पर यहां भी विश्वास दिखाया और 6.1 मिलियन में अपने साथ जोड़ा। सीएसके के ड्वेन प्रिटोरियस को लखनऊ सुपरजायंट्स की फ्रेंचाइजी डरबन सुपरजायंट्स ने 4.1 मिलियन में और राजस्थान रॉयल्स के रासी वान दर डूसेन को एमआई केपटाउन ने 3.9 मिलियन में खरीदा।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup: पाकिस्तान की जर्सी लॉन्च, किसी ने तरबूज तो किसी ने टॉयलेट क्लीनर बताया; देखें मजेदार मीम्स

IND vs AUS: केएल राहुल ने ओपनिंग से जुड़े सवाल पर दिया जवाब, आलोचनाओं पर भी बोले टीम इंडिया के उपकप्तान

IND vs AUS : टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकता है आईपीएल 2022 का ये स्टार खिलाड़ी

Sachin Tendulkar: 12 साल बाद सचिन को मिला ये नायाब तोहफा, पिच क्यूरेटर से मास्टर ब्लास्टर ने खुद मांगा गिफ्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement