IND vs AUS: केएल राहुल ने ओपनिंग से जुड़े सवाल पर दिया जवाब, आलोचनाओं पर भी बोले टीम इंडिया के उपकप्तान

IND vs AUS: केएल राहुल को ओपनिंग करवाने को लेकर एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान दिया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 19, 2022 17:55 IST
केएल राहुल नई जर्सी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER केएल राहुल नई जर्सी में

Highlights

  • केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका सीरीज के अलावा विश्व कप के लिए भी उपकप्तान
  • कप्तान रोहित शर्मा के साथ बतौर रेगुलर ओपनर खेलेंगे केएल राहुल
  • एशिया कप 2022 में कुछ खास स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे राहुल

IND vs AUS: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। इस सीरीज के तुरंत बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इन दोनों सीरीज के बाद भारत को सीधे ऑस्ट्रेलिया रवाना होना है, जहां 17 और 19 अक्टूबर को टीम दो वॉर्म अप मैच खेलेगी फिर 23 सितंबर को सुपर-12 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपना अभियान शुरू करेगी। इन सभी सीरीज और विश्व कप के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है। उससे पहले उनकी ओपनिंग को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं।

इसको लेकर केएल राहुल ने मीडिया से बातचीत की। पहले टी20 से एक दिन पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद को एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर और सुधारने की बात कही। उन्होंने कहा,"सबसे जरूर बात जो आपके टीम के खिलाड़ी सोचते हैं वो है आलोचना। टीम मैनेजमेंट के द्वारा यह रोल दिए जाते हैं। हम लोगों से कहीं ज्यादा खुद की आलोचना खुद करते हैं। मैं खुद को एक बेहतर सलामी बल्लेबाज के तौर पर बनाने और टीम को इसका फायदा देने के लिए काम कर रहा हूं।" गौरतलब है कि एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि, राहुल ही टीम के प्रमुख ओपनर हैं।

क्या बोले थे कप्तान रोहित शर्मा?

ओपनिंग के इस डिबेट को लेकर रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा बोले थे कि, विराट हमारे लिए विकल्प हैं लेकिन केएल राहुल ही भारत के लिए ओपन करेंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि टीम इंडिया अब कोई प्रयोग नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम प्रयोग करने जा रहे हैं। केएल राहुल निश्चित रूप से हमारे सलामी बल्लेबाज होने जा रहे हैं। भारत के लिए किए गए उनके प्रदर्शन को हमेशा नजरअंदाज किया गया है। एक या दो खराब खेल उसके पिछले रिकॉर्ड को प्रभावित नहीं करते हैं। हम जानते हैं कि केएल टीम के लिए क्या लाता है, शीर्ष क्रम में उसकी उपस्थिति हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

केएल राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस की तस्वीर

Image Source : TWITTER
केएल राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस की तस्वीर

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

IND vs AUS T20 Series Schedule

Image Source : INDIA TV
IND vs AUS T20 Series Schedule

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS 1st T20I: विश्व कप से पहले इन समस्याओं से निपटने उतरेगी टीम इंडिया, आसान नहीं होगी कंगारुओं की चुनौती

IND vs AUS : विराट कोहली के लिए लकी है मोहाली का मैदान, जानिए उनके आंकड़े

Sachin Tendulkar: 12 साल बाद सचिन को मिला ये नायाब तोहफा, पिच क्यूरेटर से मास्टर ब्लास्टर ने खुद मांगा गिफ्ट

IND vs AUS: विराट कोहली को लेकर दिल जीत लेगा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच का ये बयान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड