Ravindra Jadeja: IPL 2023 से पहले हुआ बड़ा खुलासा, अगले सीजन इस टीम का हिस्सा होने जा रहे हैं जडेजा!

Ravindra Jadeja: अभी तक फैंस इस बात के सस्पेंस में ही हैं कि ये रवींद्र जडेजा अगले सीजन किस टीम का हिस्सा होने वाले हैं। हालांकि एक नई रिपोर्ट में काफी हद तक ये साफ हो गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 23, 2022 17:11 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja

Highlights

  • अगले सीजन किस टीम का हिस्सा होंगे जडेजा?
  • इस टीम के निशाने पर हैं स्टार ऑलराउंडर
  • आईपीएल 2023 के ऑक्शन दिसंबर में

Ravindra Jadeja: आईपीएल 2023 की तैयारियां अभी से शुरू होने लगी है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि आईपीएल सीजन 16 का ऑक्शन 16 दिसंबर को आयोजित किया जा सकता है। ऑक्शन में फिर एक बार सभी टीमों की नजरें अपने साथ कुछ स्टार खिलाड़ियों को शामिल करने पर होंगी। इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के नाम पर हो रही है। अभी तक फैंस इस बात के सस्पेंस में ही हैं कि ये स्टार खिलाड़ी अगले सीजन किस टीम का हिस्सा होने वाला है। जडेजा को जहां दूसरी टीमें अभी से अपने साथ जोड़ने की तैयारियां शुरू कर चुकी हैं वहीं उनकी मौजूदा टीम चेन्नई सुपर किंग्स का प्लान कुछ और ही है। 

इस टीम के निशाने पर जडेजा

कोई भी फ्रेंचाइजी यही चाहेगी कि उनकी टीम में रवींद्र जडेजा जैसा एक घातक ऑलराउंडर शामिल हो। जडेजा के पास गेंद और बल्ले के अलावा फील्डिंग से भी मैच को पलटने की क्षमता है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम जडेजा को अगले सीजन के लिए अपने साथ जोड़ना चाहती है। हालांकि सीएसके ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि जडेजा उनकी टीम से कहीं भी नहीं जा रहे हैं। बता दें कि किसी भी खिलाड़ी के ट्रांसफर के लिए उसकी फ्रेंचाइजी और खुद खिलाड़ी दोनों की मंजूरी होना जरूरी है। ऐसे में फिलहाल तो यही बात सामने आ रही है कि जडेजा अगले सीजन भी सीएसके का ही हिस्सा होने वाले हैं।

Delhi Capitals

Image Source : PTI
Delhi Capitals

सीएसके के साथ थी विवाद की खबरें

बीच में सीएसके और रवींद्र जडेजा के बीच विवाद की खबरें भी खूब सामने आईं थीं। दरअसल जडेजा ने अपने सोशल मीडिया से सीएसके को अनफॉलो कर दिया था। जिसके बाद ये बात लोगों के दिमाग में एकदम साफ हो गया था कि जडेजा इस टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। इस सारे विवाद की शुरुआत आईपीएल 2022 में शुरू हो गई थी, जब जडेजा बीच में ही इस सीजन को छोड़कर ब्रेक पर चले गए थे। हालांकि जडेजा ने चोट के चलते इस सीजन को बीच में छोड़ा था।

Ravindra Jadeja

Image Source : IPL
Ravindra Jadeja

कप्तानी में डुबाई थी नैया

जडेजा ने पिछले सीजन कुल 8 मैचों में सीएसके की कप्तानी की। इस दौरान वो सिर्फ दो मैचों में सीएसके को जीत दिला पाए, बाकि 6 मैचों में टीम हार गई। इसके बाद इसी सीजन में जडेजा ने दो मैच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भी खेले और सीएसके वो मैच जीत गई। हालांकि तबतक बहुत देर हो गई थी और ये टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई थी। धोनी की कप्तानी में सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ था जब सीएसके प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाई हो। इस नाकामयाबी में काफी हद तक जडेजा भी जिम्मेदार थे।

CSK

Image Source : IPLT20.COM
CSK

16 दिसंबर को हो सकता है ऑक्शन

आईपीएल 2023 की तैयारी काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। बीसीसीआई की ओर से लगातार नए नए अपडेट सामने आ रहे हैं। इस बीच क्रिकेट फैंस को इंतजार उस तारीख का है, जिस दिन आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी। बताया जा रहा है कि आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन दिसंबर के मध्य में हो सकता है, माना जा रहा है कि ये तारीख 16 दिसंबर हो सकती है। इस बार आईपीएल के लिए मेगा नहीं, बल्कि मिनी ऑक्शन होगा। आईपीएल 2023 का सीजन मार्च के आखिरी से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। हो सकता है कि ये मार्च या फिर अप्रैल से पहले हफ्ते से शुरू हो जाए। इस बीच ये भी साफ हो गया है कि आईपीएल 16 का आयोजन भारत में ही होगा। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022