Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2023: CSK ने मुंबई इंडियंस को धमाकेदार अंदाज में हराया, ये खिलाड़ी बने जीत में हीरो

CSK vs MI: IPL 2023 का 47वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके की टीम ने मुंबई को 6 विकेट से हरा दिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 06, 2023 19:20 IST
CSK Team - India TV Hindi
Image Source : PTI CSK Team

CSK vs MI: IPL 2023 का 47वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेल गया। इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ। इस मैच में सीएसके के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मुंबई इंडियंस ने सीएसके को जीतने के लिए 140 रनों का टारगेट दिया, जिसे सीएसके ने 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में सीएसके के लिए कई स्टार खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया। इन प्लेयर्स की वजह से ही सीएसके की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

सीएसके ने हासिल की जीत 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनर्स ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 गेंदों में 30 रन बनाए। डेवोन कॉन्वे ने 44 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने 21 रन बनाए। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतरे अंबाती रायडू सिर्फ 12 रन ही बना पाए। शिवम दुबे ने अंत में धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 18 गेंदों में 26 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी ने विनिंग रन बनाया। सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया। मुंबई इंडियंस का कोई भी गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं हो पाया। पीयूष चावला ने जरूर दो विकेट हासिल किए। वहीं, आकाश मधवाल और ट्रिस्टन स्टब्स को 1-1 विकेट मिला। 

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में ओपनिंग जोड़ी ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा गेंदबाजों ने भी बेहतरीन खेल दिखाया। मतीशा पथिराना ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने अपने चार ओवर में 15 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए। ये खिलाड़ी सीएसके की जीत में अहम हीरो साबित हुए। 

CSK vs MI मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

बिखरी मुंबई की बल्लेबाजी 

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाए। कैमरून ग्रीन ने 4 गेंदों में 6 रन बनाए। ईशान किशन ने 7 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता पवेलियन लौटे गए। इसके बाद नेहाल वडेरा और सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की पारी को संभालने की कोशिश की। इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर मुंबई की टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। नेहाल ने 51 गेंदों में 64 रन बनाए। वहीं, सूर्या 26 रन बनाकर आउट हुए। ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 रनों का योगदान दिया। टिम डेविड ने 2 रनों की पारी खेली। अरशद खान ने 1 रन बनाया। मुंबई ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 139 रन बनाए। 

सीएसके के लिए सबसे ज्यादा विकेट मतीशा पथिराना ने झटके। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा दीपक चाहर और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट चटकाए। रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट हासिल किया। इन गेंदबाजों के आगे मुंबई के बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement