Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CSK vs RCB IPL 2024 Dream11 Prediction : इस फॉर्मूले पर बनाएं आज की टीम, बन सकते हैं विनर!

आज आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुकाबला है। इसके लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम तैयार कर लीजिए। हम आपको 11 खिलाड़ी बात रहे हैं, साथ ही कप्तान और उपकप्तान के भी विकल्प दे रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 22, 2024 16:32 IST
CSK vs RCB Dream 11- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CSK vs RCB IPL 2024 Dream11 Prediction इस फॉर्मूले पर बनाएं आज की टीम, बन सकते हैं विनर!

CSK vs RCB Dream 11 Team : आज आईपीएल एक बेहद अहम मुकाबला है। आईपीएल 2022 का आगाज होना है। इसमें आरसीबी और सीएसके की टक्कर होगी। हालांकि ये जरूर है कि न तो आज कोहली अपनी टीम की कप्तानी करेंगे और ना ही एमएस धोनी अपनी टीम की। दोनों खिलाड़ी के तौर खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच काफी वक्त के बाद ऐसा होगा, जब ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के लिए मैदान में हों और कोई भी कप्तान नहीं होगा। अब अगर आप आईपीएल के दौरान फैंटेसी ​क्रिकेट खेलने के शौकीन हैं तो इस तरह से आज की टीम बना सकते हैं। 

एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक को बना सकते हैं विकेट कीपर 

आज के मैच में एमएस धोनी और विराट कोहली भले ही ना खेल रहे हों, लेकिन आप अपनी जो टीम बनाएंगे, उसमें इन दोनों का रखना कतई मत भूलिएगा। हां, अगर चाहें तो इन्हें कप्तान भी बना सकते हैं। सबसे पहले बात करते हैं विकेटकीपर की। तो आप सीएसके से एमएस धोनी और आरसीबी से दिनेश कार्तिक को रख सकते हैं। दोनों कीपिंग से तो आपको प्वाइंट्स देंगे ही, साथ ही पूरी संभावना है कि बल्लेबाजी भी करते हुए दिखाई देंगे। 

दोनों टीमों के चार सलामी बल्लेबाज 

अगर बल्लेबाजों की बात की जाए तो सीएसके की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर नए कप्तान रुतुराज गायकवाड उतरेंगे, वहीं आरसीबी की ओर से विराट कोहली और फॉफ डुप्लेसी सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में नजर आएंगे। इन तीन को आप अपनी टीम में रख सकते हैं। ऑलराउंडर के तौर पर आप रवींद्र जडेजा को कतई भूलिएगा नहीं, जडेजा के अलावा ग्लेन मैक्सवेल भी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर कमाल करने की क्षमता रखते हैं। वहीं रचिन रवींद्र की भी एंट्री हो सकती है। वे सीएसके के नए सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं। यानी आपके पास दोनों टीमों के चार सलामी बल्लेबाज आ जाते हैं।इसमें से दो भी अगर चले तो अच्छे अंक दे जाएंगे। 

मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को रख सकते हैं टीम में 

गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा और रचिन रवींद्र पहले ही आपकी टीम में हैं। इसके बाद तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को भी अपनी टीम में रख सकते हैं। आपके पास कुल 6 गेंदबाज हो गए हैं। अगर दो भी अच्छे विकेट निकाल ले गए तो आपको फायदा पहुंचा सकते हैं। इस तरह से आपकी टीम में 6 खिलाड़ी सीएसके के हो गए हैं, वहीं 5 आरसीबी के हो गए हैं। इस टीम में आपको क्रेडिट की भी कोई दिक्कत नहीं आने वाली। 

रवींद्र जडेजा को कप्तान और विराट कोहली को उपकप्तान बना सकते हैं 

जहां तक कप्तान और उपकप्तान की बात है तो रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है। उनकी बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी से भी आपको अंक ​मिलेंगे, वहीं अगर कहींं कैच का मामला बना तो वो आपके लिए बोनस साबित होगा। वहीं उपकप्तान के तौर पर आप विराट कोहली या ग्लेन मैक्सवेल के साथ जा सकते हैं। वैसे ​कोहली लंबे ब्रेक के बाद आए हैं, इसलिए वे और भी घातक हो सकते हैं। वहीं सीएसके के खिलाफ उनके आंकड़े भी बेहद शानदार हैं। तो ऐसे आप अपनी टीम बनाएंगे तो विनर बनने के चांस काफी ज्यादा हैं। 

सीएसके बनाम आरसीबी मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर : एसएस धोनी, दिनेश कार्तिक 
बल्लेबाज : रुतुराज गायकवाड, विराट कोहली, फॉफ डुप्लेसी
आलराउंडर : रवींद्र जडेजा, ग्लेन मैक्सवेल, रचिन रवींद्र
गेंदबाज : मोहम्मद सिराज, शार्दुल् ठाकुर, दीपक चाहर

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 DC Playing XI : ऋषभ पंत के आने से मजबूत होगी टीम, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर?

IPL 2024 : 3 दिन में खेले जाएंगे ​बैक टू बैक 5 मुकाबले, नोट कर लीजिए टाइम और शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement