Sunday, May 19, 2024
Advertisement

CWG 2022 IND vs AUS: हरमनप्रीत ने लगाई ताबड़तोड़ फिफ्टी, रेणुका ने ऑस्ट्रेलियाई खेमे में फैलाई दहशत, फिर भी हारा भारत

CWG 2022 IND vs AUS: कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्ले से तो रेणुका सिंह ने गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन किया पर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत नहीं मिल सकी।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 29, 2022 21:31 IST
Harmanpreet Kaur, Renuka Singh Thakur- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harmanpreet Kaur, Renuka Singh Thakur

Highlights

  • कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच में हारी भारतीय महिला टीम
  • हरमनप्रीत कौर की शानदार अर्धशतकीय पारी गई बेकार
  • रेणुका सिंह ने गेंद से दहशत फैलाई पर नहीं मिली जीत

CWG 2022 IND vs AUS: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की दो खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन हर एक फैन का दिल जीतने वाला था पर ये टीम को मैच नहीं जिता सका। एजबेस्टन में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तेजतर्रार पारी खेली। दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उनकी गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई खेमे में दहशत पैदा करने वाली थी लेकिन अंत में नतीजा भारतीय टीम के खिलाफ आया।

काम नहीं आई हरमनप्रीत की अर्धशतकीय पारी

कप्तान हरमनप्रीत जब बल्लेबाजी के लिए आईं तब भारतीय टीम का 9.1 ओवर में स्कोर था 68 रन। वह लगभग आखिर तक बल्लेबाजी करती रहीं और हर मुमकिन मौके पर रन की रफ्तार को बढ़ाने की कोशिश में लगी रहीं। उन्होंने 10 ओवर से ज्यादा लंबे वक्त तक बल्लेबाजी की और इस दौरान दूसरे छोर से चार भारतीय बल्लेबाज लौट गईं। हरमनप्रीत के क्रीज पर होने के दौरान दूसरे छोर से लगातार गिरते विकेटों ने रन की रफ्तार पर ब्रेक लगाया। कप्तान के मुस्तैद होने के बावजूद भारतीय टीम का मिडिल और लोअर मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया। हालांकि हरमनप्रीत ने इस मैच में सिर्फ 34 गेंदों पर 152.94 की स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाए लेकिन टीम का स्कोर 154 तक ही पहुंच सका।

रेणुका की शानदार गेंदबाजी के बावजूद फिसला मैच

रेणुका सिंह ने इस मुकाबले में ड्रीम परफॉर्मेंस दिया। उन्होंने अपने शुरुआती तीन ओवरों में चार कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने अपने पहले ओवर में एलिसा हिली को खाता खोलने का मौका दिए बगैर चलता किया। अपने दूसरे ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेग लैनिंग को आउट किया और उसी ओवर में खतरनाक बल्लेबाज बेथ मूनी का भी विकेट चटकाया। कहानी यहीं पर खत्म नहीं हुई, अपने तीसरे ओवर में रेणुका ने टाहिला मैक्ग्रा को भी पवेलियन की राह पकड़ा दी। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने अकेले अपने तीन ओवर में ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर को साफ कर दिया। भारत की जीत के लिए प्लेटफॉर्म पूरी तरह से सेट था लेकिन टीम में तेज गेंदबाजों की कमी ने भारत को बाद में बैकफुट पर धकेल दिया।

रेणुका ने इस स्थिति पर निराशा जताते हुए कहा कि एजबेस्टन की पिच पर एक और तेज गेंदबाज की जरूरत थी। अगर पूजा वस्त्रकार होतीं तो नतीजा कुछ और हो सकता था।

भारतीय महिला टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में अगला मुकाबला रविवार 31 जुलाई को आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर खेलना है। ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का सबक यही है कि अगले मैच में भारत सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने की भूल नहीं करेगा।   

    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement